• Breaking News

    पटना ;पूर्वानुमति के बिना सड़कों की खुदाई से ,यातायात प्रभावित होता है

    We News24 Hindi»बिहार पटना

    ब्यूरो संवाददाता राजकुमार 

    पटना :जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी श्री कुमार रवि की अध्यक्षता में आज आवासीय कार्यालय कक्ष में लोक सभा आम निर्वाचन-2019 के अवसर पर BSNL का नेटवर्क निर्विघ्न रूप से कार्यरत रखने के संबंध में बैठक आयोजित हुई।

    बैठक में जिलाधिकारी ने नवामी गंगे के सिवरेज योजना के कार्य कर रहे बुडको के पदाधिकारी एवं गैस पाईप लाईन से संबंधित कार्य कर रहे गेल के पदाधिकारियों से जानना चाहा कि बिना प्रशासनिक जानकारी एवं

    यह भीं पढ़े :सुशील मोदी ने कहा ,लालू अपने स्वार्थ के लिए पांव पकड़ सकते हैं,जरूरत पड़ने पर बीजेपी से सहयोग लेने में परहेज नहीं करते

    पूर्वानुमति के सड़कों की खुदाई क्यों कर दी जाती है, जिससे यातायात प्रभावित होता है तथा बी0एस0एन0एल0 का आॅप्टीकल फाईवर एवं केवल कनेक्शन कट जाता है। बी0एस0एन0एल0 का आॅप्टीकल फाईवर एवं केवल कनेक्शन कट जाने से टेलीफोन एवं इन्टरनेट नेटवर्क काम करना बंद कर देता है। बी0एस0एन0एल0 के टेलीफोन एवं नेटवर्क के काम नहीं करने से निर्वाचन एवं अन्य कार्यों में बाधा उत्पन्न होती है।

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी ने बैठक में बताया कि लोक सभा निर्वाचन-2019 की अवधि में बार बार विभिन्न क्षेत्रों में बी0एस0एन0एल0 का नेटवर्क फेल होना अधिक गंभीर एवं चिंता का विषय है।

     जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी ने बताया कि बाढ़, मोकामा एवं फुलवारीशरीफ में इधर दो-तीन दिनों तक बी0एस0एन0एल0 ठप होने के कारण निर्वाचन कार्य में बाधा उत्पन्न हुई है।

     बी0एस0एन0एल0 के उप महाप्रबंधक ने बताया कि बुडको के एजेंसी के द्वारा ट्रांसपोर्ट नगर में बिना पूर्व सूचना के सड़क की खुदाई किये जाने से बी0एस0एन0एल0 का केबुल कट गया तथा नेटवर्क पूर्णतः फेल हो गया।

    बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि तत्काल प्रभाव से पटना जिला अंतर्गत बुडको या गेल के द्वारा नमामि गंगे एवं गैस पाइपलाईन योजना अंतर्गत रोड कटिंग या मशीन के द्वारा खुदाई करने के पूर्व अनिवार्य रूप से भारत संचार निगम लि0 से अनापत्ति प्रमाण-पत्र प्राप्त कर लें। बी0एस0एन0एल0  द्वारा एक नोडल पदाधिकारी प्राधिकृत किया जायेगा, जो बिना किसी देरी के अनापत्ति प्रमाण-पत्र देंगे। बिना पूर्वानुमति के रोड कटिंग या मशीन द्वारा खुदाई करने पर संबंधित ऐजेंसी के विरूद्ध नियमानुसार कानूनी कार्यवाई की जायेगी।

    यह भीं पढ़े :बेगुसराय में कन्हैया कुमार हो रहा है विरोध ,लोगो ने लगाए देशद्रोही मुर्दाबाद के नारे

    शहर के अंदर मुख्य सड़कों एवं सहायक सड़कों पर भी उक्त एजेन्सियों के द्वारा बिना पूर्व सूचना के कार्य प्रारंभ कर दिया जाता है तथा रोड का कटिंग एवं खुदाई कर मिट्टी का ढेर छोड़ दिया जाता है। जिसके कारण यातायात बुरी तरह प्रभावित होता है तथा दुर्घटना की संभावना भी प्रबल होती है।

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि बुडको एवं गेल के पदाधिकारी ट्रैफिक एस0पी0 से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बाद ही मुख्य एवं सहायक सड़क की कटिंग एवं मशीन द्वारा खुदाई करेंगे साथ हीं कार्य के दौरान ट्रैफिक को रेगुलेट करने हेतु कार्यरत एजेंसी द्वारा कर्मियों की प्रतिनियुक्ति कि जायेगी जो कार्य स्थल पर सुरक्षा घेरा बनायेगा एवं फ्लोरोसेंट एपरोन(जैकेट) एवं फ्लोरोसेंट लाईट के द्वारा ट्रैफिक को रेगुलेट करेंगे।

    यह भीं पढ़े :इस बार लालू बिना सूना है राजद का खेमा और चुनावी मंच, नहीं सुनने को मिलेगा - ऐ बुड़बक...

     बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी श्री कुमार रवि के साथ नगर पुलिस अधीक्षक पटना पूर्वी श्री राजेन्द्र कुमार भील, पुलिस अधीक्षक यातायात श्री एन0के0 पाण्डेय, जिला परिवहन पदाधिकारी श्री अजय ठाकुर, प्रभारी दंडाधिकारी जिला नियंत्रण कक्ष श्री शौलेन्द्र भारती एवं बुडको तथा गेल के पदाधिकारीगण उपस्थित थें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad