Header Ads


  • BREAKING NEWS

    प्रियंका गांधी ने राष्ट्रवाद को लेकर बीजेपी पर हमला बोला,मैं ही मोदी' में कौन सा राष्ट्रवाद है?



    We News24  Hindi »उत्तर प्रदेश अमेठी 
    अमेठी :कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए प्रचार करने अमेठी पहुंचीं प्रियंका गांधी ने राष्ट्रवाद को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोला. कांग्रेस महासचिव ने रविवार का बीजेपी के राष्ट्रवाद पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी प्रत्याशियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर वोट मांगना आखिर किस तरह का राष्ट्रवाद है?

    अमेठी लोकसभा संसदीय क्षेत्र के गांवों के दौरे पर प्रियंका से मीडिया ने पूछा था कि लोकसभा चुनाव में ज्यादातर बीजेपी प्रत्याशी व्यक्तिगत छवि के बजाय मोदी के नाम पर वोट मांगते हुए 'मैं ही मोदी' नारे का सहारा ले रहे हैं. क्या राष्ट्रवाद से इसका कोई लेना-देना है?

    यह भी पढ़े :बिहार के सीतामढ़ी में अमित शाह ने महागठबंधन पर जमकर हमला बोला ,कहा लालू-राबड़ी के राज में बिहार में गुंडागर्दी, जातिवाद, अपहरण, बलात्कारके साथ तबादला उद्योग चलता था


    इसके जवाब में प्रियंका ने कहा कि 'मैं ही मोदी' में कौन सा राष्ट्रवाद है? राष्ट्रवाद का क्या मतलब है? इसका मतलब है देशभक्ति और देशप्रेम. देश कौन है. देश की जनता और उसका प्रेम है. अगर आपको सिर्फ अपना ही मोह है तो यह कैसा राष्ट्रवाद है?'

    कांग्रेस महासचिव ने मोदी की रैलियों में भीड़ उमड़ने पर कहा कि पैसे के बलबूते जीप और बसों में भरकर लाखों की भीड़ इकट्ठा करके उनके सामने भाषण देना या प्रचार वाले संदेश देना बहुत आसान है. लेकिन लोगों की समस्याओं को हल करना ही असली बात है.


    उन्होंने कहा कि जमीन पर सच्चाई बिल्कुल अलग है. जब आप लोगों से मिलेंगे, लोगों से बातचीत करेंगे तो उससे दूसरा संदेश निकलता है. वह संदेश मैंने ना तो कभी प्रधानमंत्री और ना ही बीजेपी के नेताओं द्वारा ग्रहण करते हुए देखा. प्रधानमंत्री अपने ही क्षेत्र में एक भी गांव में नहीं गए, किसी से यह नहीं पूछा कि आपकी क्या समस्याएं हैं.

    यह भी पढ़े :चौथे चरण की 71 सीटों में किस पार्टी की प्रतिष्ठा है दांव पर लगी है .आइये जानते है


    उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार की नीतियां जनविरोधी, युवा विरोधी और किसान विरोधी रही हैं. यहां आवारा पशुओं की बहुत समस्या है. किसान रात-रात भर बैठकर फसल की चौकीदारी करते हैं. अब भी कई जगहों पर बिजली नहीं आती है.

    इससे पहले प्रियंका शनिवार की रात अचानक संजय गांधी अस्पताल मुंशीगंज के गेस्ट हाउस पहुंचीं. रात्रि विश्राम के बाद वह सुबह 8 बजे बिना किसी घोषित कार्यक्रम के क्षेत्र में निकल गईं. प्रियंका अमेठी के गांवों में घूम-घूमकर अपने भाई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रचार कर रही हैं.

    यह भी पढ़े :नितीश कुमार ने पलटी मारकर 11 करोड़ मतदाताओं के साथ धोखा किया ,शरद यादव


    बता दें कि राहुल गांधी अमेठी से चौथी बार चुनाव मैदान में हैं और उनका मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है. अमेठी संसदीय सीट पर  6 मई को मतदान होना है.

    अमरदीप त्यागी द्वारा किया गया पोस्ट 

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad