• Breaking News

    BREAKING NEWS :सेना के साथ मुठभेड़ में जैश का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी मारा गया


    We News24 Hindi » शोपिया जम्मू कश्मीर
    ब्यूरो संवाददाता अविनाश भगत           
    जम्मू कश्मीर : शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराए गए. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार तड़के शोपियां शहर के बोन बाजार इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों के चारों ओर घेराबंदी कड़ी की गई, उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी और जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए थे.

    ये भी पढ़े :मुंबई-कोल्हापुर रूट पर महालक्ष्मी एक्सप्रेस में 700 यात्री फंसे ,NDRF टीम बचाव कार्य में जुटी


    सेना के साथ मुठभेड़ में जैश का टॉप कमांडर मारा गया है. सेना ने आतंकी की पहचान मुन्ना लाहौरी के रूप में की है. मुन्ना लाहौरी आईईडी बनाने के लिए जाना जाता था. मुन्ना लाहौरी पर बेनिहाल में किए गए कार ब्लॉस्ट का भी आरोप था. लाहौरी ने कई बार सेना के काफिले को भी निशाना बनाने की कोशिश की थी. गौरतलब है कि सेना के साथ मुठभेड़ की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले सोपोर कस्बे में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था. पुलिस ने यह जानकारी दी थी.


    This terrorist from Pakistan was known for IED making and responsible for series of civilian killings in the local area. JeM had used him for recruitment also in the belt.


    मुठभेड़ शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित गुंद ब्राथ क्षेत्र में हुई. मारे गए आतंकवादी का शव और एक हथियार बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने कहा था कि आतंकवादी की पहचान और वह किस संगठन से जुड़ा था इसकी जांच की जा रही है. आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) और राष्ट्रीय रायफल्स (आरआर) की एक टीम ने शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित गुंद ब्राथ क्षेत्र को चारों तरफ घेर लिया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. 

    ये भी पढ़े :2017 में करायी गयी पकड़उआ शादी का ये हुआ अंजाम ,पढ़े पूरी खबर

    एक अधिकारी ने कहा था कि सुरक्षा बलों का घेरा कड़ा होते ही छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. प्रशासन ने सोपोर में एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है और सोपोर डिग्री कॉलेज बंद करने के आदेश दे दिए हैं.
    बता दें इससे एक दिन पहले ही गृह मंत्रालय की ओर से संसद में एक लिखित जवाब में इस बात की जानकारी दी गई कि नरेंद्र मोदी के पहली बार केंद्र की सत्ता संभालने के बाद से अब तक जम्मू और कश्मीर में कुल 963 आतंकी मारे गए हैं. जबकि इसी दौरान इन आतंकवादियों से निपटने की कार्रवाई में 413 सुरक्षा कर्मियों की मौत हुई है. जवाब में यह भी बताया कि इस साल सीमा पार से होने वाली घुसपैठ की घटनाओं में पिछले साल की तुलना में 43 प्रतिशत की कमी आई है.

    VIDEO:-

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad