• Breaking News

    73वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया


    We News24 Hindi »नई दिल्ली  
    ब्यूरो संवाददाता वशिष्ट कुमार
        

    पटना :आइडियल  इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल बिहटा के प्रांगण  में देश का 73वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर बच्चो ने  अपनी मातृभूमि की रक्षा करने का शपथ लिया ।

    विद्यालय के चारो हाउस के बच्चों ने झण्डा वंदन कर झण्डे को सलामी दी। विद्यालय में पी.टी.प्रदर्षन व राष्ट्रगान के पष्चात् सभागार में दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण के पश्चात् संस्था के डायरेक्टर मुकेश कुमार शर्मा ने सभी अतिथियों का हार-फूल से स्वागत किया। इस विद्यालय के बच्चों को  आर्षीवचनों में कहा कि पढाई ही विद्यार्थियों की सच्ची भक्ति है आज महिलाएं राजनीति व अन्य सभी क्षेत्रों मे भी आगे बढ रही है। अगर हमें हर क्षेत्र मे आगे बढना है तो इसके लिए आवश्यक है शिक्षा व अच्छा स्वास्थ्य। शिक्षा ही हमारी शक्ति है इसलिए शासन ने भी बहुत सारी योजनाएं चलाई है। 

    ये भी पढ़े :बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की दिल्ली बिहार बस की खराब सर्विस,बस कर्मचारी का अभद्र व्यवहार

    जम्मू  कश्मीर से धारा 370 हटने व जम्मू कश्मीर व लद्दाख का केन्द्र शासित प्रदेष बनने की बधाईयां भी दी।  श्री सुषमा स्वराज व स्मृति ईरानी का उदाहरण देकर विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। जैसा जुनून आज 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आप बच्चों में दिखा है, ऐसा जुनून पढ़ाई में भी दिखना चाहिए। ईमानदारी से पढ़ाई करें ताकि राष्ट्र के लिए आप काम आ सकें। हमें अपने कर्तव्यों व अधिकारों के बारे में जानकारी होना आवश्यक है। दूसरों की निंदा व चुगली से हमारी उर्जा व्यर्थ हो जाती है और अपने माता-पिता और गुरूजनो का दर्जा सबसे ऊंचा है। उनका आदर करना चाहिए। बच्चों मे अंहकार की भावना नही होना चाहिए।

    ये भी पढ़े :अच्छी खबर :अब आपके केबल टीवी होने वाले है सस्ते ,ट्राई ने लिए ये फैसले

       शिक्षिकाओं व छात्राओं ने अपने भाषणों से उन देष भक्तों का स्मरण किया, जिनके प्रयासों से हमें स्वतंत्रता प्राप्त हुई है, व अब हमारे सामने कौन-कौन सी चुनौतियां हैं, व हमारे क्या कर्तव्य हैं, हमें याद दिलाए। वीर शहीदों की याद में ऐसा कार्येक्रम छात्रों ने प्रस्तुत की जिससे सभी की नम हो गई।बिहटा से वशिष्ट कुमार

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad