Header Ads

  • BREAKING NEWS

    महाराष्ट्र सरकार गठन पर कोंग्रेस ने फंसाया पेच शरद पवार ने कोंग्रेस के लिए कही ये बाते

    We News 24 Hindi »मुम्बई,महाराष्ट्र 

    महाराष्ट्र: के राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को राज्य में अगली सरकार बनाने का न्योता दिया है। इस पर मंगलवार को जब एनसीपी चीफ शरद पवार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। वहीं अजित पवार ने कहा है कि उन्हें कांग्रेस की चिट्ठी नहीं मिली है जो सरकार बनाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है।

    ये भी पढ़ें:सीतामढ़ी बसवरिया टोला वार्ड नं 11 विकास से कोसो दुर

    जब शरद पवार से यह पूछा गया कि क्या कांग्रेस के साथ कोई बैठक होनी है तो उन्होंने कहा कि कौन कहता है कि कोई बैठक है? मुझे नहीं पता। वहीं जब पवार से यह पूछा गया कि क्‍या कांग्रेस की ओर से देरी हो रही है तो उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस से बात करूंगा।


    एनसपी नेता अजित पवार ने कहा कि सोमवार को कांग्रेस ने पहले सुबह बैठक की और फिर कहा कि चार बजे की बैठक के बाद विधायकों की चिट्ठी देंगे। इसके बाद शाम साढ़ें सात बजे तक का समय दिया गया लेकिन फिर कांग्रेस की तरफ से समर्थन की चिट्ठी नहीं मिली। उन्होंने कहा कि शरद पवार से कांग्रेस नेताओं से बात की थी और कहा था वो कहीं भी मिल ले दिल्ली या मुंबई। पवार ने कहा कि आज एनसीपी की बैठक है इसलिए वह कांग्रेस के नेताओं से नहीं मिल सकते हैं। 

    NCP Chief Sharad Pawar on being asked if there is a meeting scheduled today between Congress and NCP: Who says there is a meeting? I don't know.
    />


    0:09
    6,579 views

    ये भी पढ़ें:वैशाली लाल्गंग्ज अधेड़ व्यक्ति की शव की हुयी पहचान

    उन्होंने कहा कि हम राज्यपाल को अकेले पत्र कैसे दे सकते हैं। पवार ने कहा कि सोमवार को राज्यपाल ने हमें बुलाया था लेकिन हमने कह दिया है कि हम अकेले निर्णय लेने की स्थिति में नहीं है। जब तक कांग्रेस हमारे साथ नहीं होती है। उन्होंने कहा कि पहले ही हमें जनादेश विपक्ष में बैठने का मिला है। 


    ये भी पढ़ें:शिवहर शिक्षक संग बच्चों ने मनाया, राष्ट्रीय शिक्षा दिवस

    राष्ट्रपति ने किया सावंत का इस्तीफा मंजूर
    राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अरविंद गणपत सावंत का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिफारिश पर श्री सावंत का इस्तीफा मंजूर किया। उन्होंने महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के साथ रिश्ते खराब होने के बाद सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को राष्ट्रपति ने श्री सावंत के मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार संभालने का भी निर्देश दिया है।

    रौशनी कुमारी  द्वारा  किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad