• Breaking News

    द ब्लू बेल्स इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने तुलसी पूजन के साथ क्रिसमस सेलिब्रेट किया दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश

    We News 24 Hindi »पटना,बिहार  
     संवाददाता वशिष्ठ कुमार 

    पटना :तुलसी पूजन समारोह के साथ-साथ द ब्लू बेल्स इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने सेलिब्रेट किया क्रिसमस। दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश।हम सभी सबसे पहले इंसान हैं। उसके बाद ही हिंदू या मुसलमान है।

     हम भारतीयों के लिए सभी धर्म एक समान है अर्थात हम सभी का नजरिया सर्वधर्म समभाव का है। इसी सत्य को चरितार्थ किया हैं विक्रम प्रखंड के अख्तियारपुर गांव स्थित द ब्लू बेल्स इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने। बच्चों ने सर्वप्रथम तुलसी पूजन समारोह मनाया और इसके महत्व को जाना एवं सदा प्राण वायु देने वाली गुणकारी तुलसी का पौधा लगाने का संकल्प लिया। तत्पश्चात स्कूल में क्रिसमस डे सेलिब्रेशन शुरुआत हुई। 



    सांता क्लाउज बने नन्हे मुन्ने बच्चे सबको लुभा रहे थे। प्रभु ईशु और उनसें संबंधित बनी अलग अलग अलग तरह की कलाकृतियां सबके मन को मोह रहे थे। संता ने सभी बच्चों को केक और मिठाइयां बांटकर खुशियां मनाई। स्कूल के डायरेक्टर लव कुश शर्मा ने बताया कि  बच्चों के मन में सभी धर्मों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण उत्पन्न करना हमारा प्राथमिक उद्देश्य है जिससे कि बाल मन में किसी भी प्रकार का द्वेष व घृणा ना रहें। उन्होंने कहा कि हम सभी भारतीय सर्वधर्म समभाव में विश्वास रखते हैं।हम सबों के लिए सभी धर्म एक होता है । सब भगवान के बच्चे है | सभी धर्म में यह बताया गया भगवान एक ही है | इस दुनिया में सब को अच्छे कर्म करने चाहिए ।

    कृष्णा वासुदेवन द्वारा किया गया पोस्ट 

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad