Header Ads

  • BREAKING NEWS

    SITAMARHI:टीकाकरण ही जापानी इंफेलाइटिस से बचने का सर्वोत्तम उपाय- डीएम

    We News 24 Hindi »हाजीपुर,बिहार 
    राज्य/सीतामढ़ी/ब्संयूरो वाददाता पवन साह 

    सीतामढ़ी :जिला अन्तर्गत 1से 15वर्ष तक के सभी बच्चों को जापानी इनसेफलाइटिस का टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारम्भ आज जिला डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा द्वारा कमला बालिका उच्च विद्यालय में दीप प्रज्वलित कर किया गया । उन्होंने कई छात्राओं को अपने सामने टीका लगवाया तथा स्वयं छात्राओं को मार्किंग पेन द्वारा अँगूठे के नाखून पर निशान भी लगाया, साथ ही उन्हें टीकाकरण प्रमाण पत्र भी दिया ।

    ये भी पढ़े-MUZAFFARPUR:विधायक ने किया विभिन्न कार्यों का शिलान्यास

    उक्त अवसर पर जिला भी बी डी नियंत्रण पदाधिकारी डा रवीन्द्र कुमार यादव ,जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा ए के झा, जिला गैर संचारी रोग पदाधिकारी डा सुनील कुमार सिन्हा, जिला शिक्षा पदाधिकारी रामनारायण मंडल, तथा यूनिसेफ के राज्य समन्वयक डा एस  एम हसन, विश्व स्वास्थ्य संगठन के एस आर टी एल डा संजय कुमार, राज्य प्रतिरक्षण सेल के डा सिद्धार्थ एवं विभीषण झा तथा कमला बालिका उच्च विद्यालय के प्राचार्य कमरूल होदा,तथा सभी शिक्षक मौजूद थे।     

      
    उक्त अवसर पर जिला पदाधिकारी द्वारा छात्राओं को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी  द्वारा बताया गया कि कि जापानी इनसेफलाइटिस से बचने का सर्वोत्तम उपाय है इसके लिए टीकाकरण । उन्होंने कहा कि यह टीका आज से लगाया जा रहा है और  यह पूर्ण रूपेण सुरक्षित भी है।उन्होंने अपील करते हुए कहा कि 15वर्ष तक के सभी बच्चे स्वयं भी टीका लगवाये और और अपने आस-पास रहने वाले  सभी बच्चों को जापानी इनसेफलाइटिस का टीका लगवाने हेतु प्रेरित भी करें ।

    ये भी पढ़े-MUMBAI:विराट कोहली ने न्यूजीलैंड दौरे पर गए खिलाड़ियों को दी जीत के मंत्र

    जिला भी बी डी नियंत्रण पदाधिकारी डा रवीन्द्र कुमार यादव ने विस्तार से जापानी इनसेफलाइटिस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह बीमारी क्यूलेक्स मच्छर के काटने से होता है और  सूअरों तथा जलीय पक्षियों के सम्पर्क में आने से होता है ।अतः इनसे दूर रहे और मच्छरदानी लगाकर सोएं |

    1.        रौशन कुमार गुप्ता द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad