Haider Aid


 

  • Breaking News

    PATNA:बिहार की 150 आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका होंगी बर्खास्त, FIR के आदेश

    We News 24 Hindi »पटना,बिहार
     संवाददाता नागमणि 

    पटना: बिहार में सीडीपीओ (CDPO) द्वारा चयनित हुईं 150 सेविकाओं को सरकार ने बर्खास्त (Dismiss) करने का आदेश दिया है. राज्य के पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, किशनगंज, सीतामढ़ी जिले में चयनित हुई आगनबाड़ी (Anganbadi) सेविकाएं और सहायिकाओं की पोल उस वक्त खुली जब समाज कल्याण विभाग की ओर से गठित कमिटी ने सभी का सर्टिफिकेट का चेक किया और बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया.

    ये भी पढ़े -CHANDRA GRAHAN 2020:साल का पहला चंद्र ग्रहण 10 जनवरी को चार घंटे 5 मिनट तक रहेगा,जानिए इसके बारे में



    उड़ीसा और केरल के थे सर्टिफिकेट
    कुल 150 सेविका और सहायिका जिनके सर्टिफिकेट उड़ीसा और केरल के मिले हैं जिसे पहले ही सरकार ने अवैध करार किया था को फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर बहाली को अवैध करार देते हुए कर्मियों को सरकार ने ना सिर्फ बर्खास्त करने का आदेश जारी किया है बल्कि सभी 150 के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज करने का आदेश दिया है.

    ये भी पढ़े -BREAKING:निर्भया के गुनहगारों को दी जाएगी 22 जनवरी को फांसी ,हुआ डेथ वारंट जारी

    सीडीपीऔ भी जांच के घेरे में
    मामला प्रकाश में आने पर ना सिर्फ सेविका और सहायिका की मुसीबत बढ़नेवाली है बल्कि कई सीडीपीओ भी जांच के घेरे में आ सकती हैं, जिनके द्वारा ऐसे कर्मियों का चयन किया गया था. समाज कल्याण विभाग ने पहली बार इतने बड़े पैमाने पर कर्मियों की बर्खास्तगी का आदेश जारी किया है. इस कार्रवाई के बाद सेविका और सहायिका के साथ बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों में भी हड़कंप मचा हुआ है

    कोमल कुमारी द्वारा किया गया पोस्ट 

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad