• Breaking News

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : प्रशांत किशोर बने नितीश कुमार के लिए परेशानी का सबब,PK ने उठाया नीतीश को हराने का जिम्मा

    We News 24 Hindi » नई दिल्ली 

    NCR/दिल्ली / ब्यूरो संवाददाता आरती गुप्ता 

    नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में जनता दल युनाइटेड (JDU) के चुनाव लड़ने के घोषणा के बाद पार्टी की परेशानी बढ़ गई है. दरअसल पसोपेश में पड़ी जेडीयू की परेशानी किसी विपक्षी दल ने नहीं बढ़ाई है बल्कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ही इसके कारण हैं. कहा जा रहा है कि वो दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए जहां वो बीजेपी (BJP) के खिलाफ रणनीति बना रहे हैं वहीं जेडीयू को हराने के लिए भी स्ट्रेटजी तैयार कर रहे हैं.

    ये भी पढ़े -PATNA:रामायण सर्किट का सपना साकार,भारत नेपाल ट्रेन की परिचालन 30 जनवरी से होगा शुरू

    दरअसल जेडीयू अपने विस्तार और अपने को राष्ट्रीय पार्टी बनाने के लिए देश के कई राज्यों में लगातार चुनाव लड़ रही है. इसमें उसे कहीं थोड़ी सफलता मिल रही है तो कहीं मुंह की खानी पड़ी है. इसी कोशिश में पार्टी ने आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है, लेकिन दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के जीत की रणनीति बनाने की जिम्मेदारी जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर संभाल रहे हैं. लिहाजा जेडीयू के लिए सबसे बड़ी चुनौती पार्टी के ही नेता पीके बने हुए हैं.


    दिल्ली विधानसभा चुनाव में जेडीयू की प्रशांत किशोर के साथ ही हो रही भिड़ंत ने जेडीयू को असहज कर दिया है. जेडीयू नेता और बिहार के सूचना जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि जब एक बार निर्णय ले लिया गया है तो पार्टी मजबूती से लड़ेगी. पार्टी किसी व्यक्ति से ज्यादा बड़ी और महत्वपूर्ण होती है. वहीं, बीजेपी एमएलसी संजय पासवान ने प्रशांत किशोर के साथ जेडीयू पर ही सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के बाहर जेडीयू का कोई जनाधार नहीं. जेडीयू तो बीजेपी को नुकसान ही पहुंचाएगी. संजय पासवान ने कहा कि पीके नेता नहीं बल्कि पोल मैनेजर हैं जिन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रखा हुआ है.

    ये भी पढ़े -PATNA:सभी मतदान केंद्रों पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25-01-2020 को मनाया जाएगा

    आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने जेडीयू और पीके के आमने-सामने होने को आपसी तालमेल बताया. उन्होंने कहा जेडीयू दिल्ली में खड़े होकर बीजेपी को नुकसान पहुंचाना चाहती है. दरअसल पीके और नीतीश कुमार, दोनों ने मिलकर बीजेपी को हराने की रणनीति बनाई है और उसे ही वो जमीन पर उतार रहे हैं.

    1.        अजित थोरात द्वारा किया गया पोस्ट 

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad