Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Weather forecast:दिल्‍ली,J&K,उत्तराखंडऔर हिमाचल प्रदेश UP समेत 24 घंटों के दौरान बारिश और बर्फबारी के आसार

    We News 24 Hindi »नई दिल्ली  
    संवाददाता काजल कुमारी  

    नई दिल्‍ली:जम्मू कश्मीर और आसपास के क्षेत्रों पर एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बीते 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी दर्ज की गई। यही नहीं पंजाब, हरियाणा, उत्‍तर प्रदेश, दिल्‍ली एनसीआर और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के साथ छिटपुट जगहों पर ओले भी गिरने की जानकारी है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। यही नहीं उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

    ये भी पढ़े -DELHI:सुप्रीम कोर्ट से झटका लगने के बाद टेलीकॉम कंपनियों को बजट में मिल सकती राहत

    जम्मू कश्मीर की मौसम 
     जम्‍मू-कश्‍मीर में बर्फबारी के बीच हिमस्‍खलन का खतरा बना हुआ है। रामबन-बनिहाल के बीच भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे बंद है जिससे सात हजार से अधिक वाहन फंसे हुए हैं।

    हिमाचल प्रदेश की मौसम 

     हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा के धौलाधार समेत कुल्‍लू और किन्‍नौर के पहाड़ों समेत ऊंचाई वाले इलाकों में कल बर्फबारी हुई। 

    उतराखंड की मौसम 

     केदारनाथ में सात फीट से भी ज्यादा मोटी बर्फबारी हुई है जिसके चलते यहां पुनर्निर्माण कार्य पूरी तरह बंद हैं। बर्फबारी से गढ़वाल मंडल में गंगोत्री हाईवे सुक्की टॉप से गंगोत्री तक जबकि यमुनोत्री मार्ग भी फूल चट्टी से हनुमान चट्टी तक आवाजाही ठप है।मौसम विभाग के अनुसार 17 जनवरी को हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले कई क्षेत्रों में बर्फबारी, जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। 

    ये भी  पढ़े -VAISHALI:अमित शाह बोले- सीएए के विरोध में विपक्षी दल कांग्रेस-ममता एंड कंपनी ने देश में कराए दंगे,वीडियो

    उत्तर प्रदेश की मौसम 

     उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी अगले 24 घंटों के दौरान रुक-रुक कर अच्छी बारिश होने के आसार हैं। यही नहीं तेज हवाओं और गरज चमक के साथ ओले गिरने की संभावना है। वहीं मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी एजेंसी स्‍काईमेट वेदर के मुताबिक, उत्तरी मध्य प्रदेश में एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है जबकि पंजाब, हरियाणा, दिल्‍ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो मौसम का बिगड़ा मिजाज रविवार तक जारी रहेगा।  

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad