Header Ads


  • BREAKING NEWS

    भारतीय सेना पाकिस्‍तान पर कर सकती है बड़ी कार्रवाई ,पाकिस्‍तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता

    We News 24 Hindi » ईस्‍लामाबाद/पाकिस्‍तान

    ईस्‍लामाबाद,एजेंसी : पाकिस्‍तान में एक बार फ‍िर अफवाहों को बाजार गरम है। पाकिस्‍तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता आएशा फारूकी ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा है‍ कि अगले कुछ दिनों में भारतीय सेना पाकिस्‍तान पर बड़ी कार्रवाई कर सकती है। हालांकि, प्रवक्‍ता ने इस कार्रवाई का कोई ठोस कारण नहीं बताया है। पाकिस्‍तान विदेश मंत्रालय ने यह बयान ऐसे समय दिया है, जब तुर्की के राष्‍ट्रपति पाकिस्‍तान की यात्रा पर हैं और उधर 24 फरवरी से अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भारत की यात्रा पर आने वाले हैं। ऐसे में पाकिस्‍तान विदेश मंत्रालय का यह बयान चौंकाने वाला और गैर जिम्‍मेदाराना लगता है।

    यह भी पढ़ें-Delhi:विधानसभा चुनाव के बाद फीकी पड़ने लगी शाहीन बाग़ प्रदर्शन ,भीड़ जुटाने के लिए मंच से किया जा रहा है अपील

    पाक प्रवक्‍ता की धमकी, हमले का देंगे जवाब  
    पाक प्रवक्‍ता ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि तुर्की के राष्‍ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोगान पाकिस्‍तान के दौर पर हैं। इस दौरान भारत यह कदम उठा सकता है। ऐसा कहकर पाकिस्‍तान ने अपने देश में भारत के खिलाफ एक माहोल खड़ा कर रहा है। पाकिस्‍तान प्रवक्‍ता ने धमकी दी है कि अगर भारत सरकार ने इस तरह की कार्रवाई की तो पाकिस्‍तान इसका माकूल जवाब देगा। पाक प्रवक्‍ता ने कहा कि तुर्की कश्‍मीर के मुद्दे पर पाकिस्‍तान के स्‍टैंड का समर्थन करता रहा है। यह बात भारत को अखरती है।

    यह भी पढ़ें-पटना में वर्षा के कारण बाढ़ न आए उसकी पूरी तैयारी 15 जून से पहले कर ले

    भारत और अमेरिकी सैन्‍य डील का विरोध
    पाक प्रवक्‍ता ने भारत और अमेरिकी उस सैन्‍य डील का विरोध किया है, जिसके तहत उसे एयर डिफेंस सिस्‍टम दिए जाने की मंजूदी दी है। पाक प्रवक्‍ता ने कहा है कि इससे दक्षिण एशिया में एक बार फ‍िर से हथियारों की होड़ शुरू हो सकती है। पाक प्रवक्‍ता ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप भारत को 18 अरब डॉलर में एयर डिफेंस सिस्‍टम बेचने की मंजूरी दी है।     

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad