Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Patna:जल जीवन हरियाली की समीक्षा बैठक की गई

    We News 24 Hindi »बिहार/राज्य
    पटना/ब्यूरो /संवाददाता राज कुमार 

    पटना :डीएम कुमार रवि की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में जल-जीवन-हरियाली अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि प्रखण्ड में अवस्थित सभी कुॅओं को सर्वेक्षण कर सत्यापन का कार्य अगले 10 दिनों के अंदर करते हुए प्रतिवेदन समर्पित करे अन्तर्गत कार्य हेतु सभी तालाबों, आहर, पईन का सर्वेक्षण करते हुए उनमें एक एकड़ से अधिक एवं एक एकड़ से कम आकार के जलस्त्रोंतों की सूची तैयार कर प्रतिवेदन भेजने का निर्देश सभी अंचलाधिकारी को दिया। 

    साथ ही उन्हे यह भी निर्देश दिया कि इस कार्य में सभी मुखिया का सहयोग लेना सुनिश्चित करें। कार्यपालक अभियंता, लघु जल संसाधन, पटना प्रमंडल, पटना को निर्देश दिया कि जिले में अवस्थित सभी नलकूपों का सर्वेक्षण कराते हुए उसकी सूची उपलब्ध कराया जाय। निदेशक लेखा प्रशासन, डी0आर0डी0ए0, पटना को निर्देश दिया कि उक्त तीनों सूची प्राप्त होने के उपरान्त तालाबों/कुॅओं एवं नलकूपों पर संबंधित विभाग के द्वारा जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत तीव्र गति से कार्य कराना सुनिश्चित करें। 

    कुॅओं के जीर्णोद्धार कार्य में तेजी लाएँ। जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत प्रारंभ किये गये योजनाओं की समीक्षा के दौरान योजनाओं की पूर्णता पर असंतोष व्यक्त करते हुए योजना क्रियान्वयवन में तेजी लाते हुए उन्हे पूर्ण करने का निर्देश सभी कार्यक्रम पदाधिकारियों एवं कार्यपालक अभियंता, लघु जल संसाधन को दिया।

    ये भी पढ़े -Bihar:सीतामढ़ी के शाहीन बाग में तिन युवक ने फाडे पोस्टर और बैनर ,देखे वीडियो

     जिला अन्तर्गत नगर परिष्द/नगर पंचायतों के कार्यपालक पदाधिकारियों को जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत पर्याप्त संख्या में योजनाओं को लेते हुए उसे ससमय पूर्ण कराने हेतु निदेशित किया। बैठक में जिलाधिकारी ने वन प्रमंडल पदाधिकारी, पटना वन प्रमंडल से आगामी वित्तीय वर्ष में मिशन 2.51 के तहत अब तक किये गये कार्यो की समीक्षा करते हुए प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad