Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Corona Virus:महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली में सभी मॉल को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश,आदेश आज से लागु

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो रिपोर्ट 

    नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली के सभी मॉल को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है. केजरीवाल का यह आदेश आज से ही लागू होगा. किराने की दुकान, फार्मेसी और सब्जी की दुकानों को इससे छूट दी गई है. 

     दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी गैरजरूरी दफ्तर और सेवाएं 31 मार्च तक बंद की गई. केवल जरूरी पब्लिक डीलिंग वाली गतिविधियां ही चालू रहेंगी. गैरजरूरी केटेगरी में आने वाले सभी स्टाफ को घर से काम करने के लिए कहा गया. इस दौरान सभी परमानेंट और ठेका कर्मचारियों को तनख्वाह दी जाएगी. अगर किसी कर्मचारी की उम्र 55 से ऊपर है और वह जरूरी सेवा वाली कैटेगरी में आ रहा हो तो वह घर से काम कर सकता है. 

    ये भी पढ़े -MP Political drama:फ्लोर टेस्ट से पहले ही कमलनाथ ने अपने पद से दिया इस्तीफा ,क्या अब बनेगी भाजपा सरकार ?:

    वहीं, महाराष्ट्र में मुंबई समेत कई शहरों में दफ्तरों और दुकानों को 31 मार्च तक बंद करने का मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि मुम्बई, पुणे, पिंपरी चिंचवड़, नागपुर इन शहरों में जीवन के  लिए जरूरी वस्तुओं को छोड़ बाकी सभी दुकानों और दफ्तरों को 31 मार्च तक बंद करने का ऐलान हम करते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया भर में हर जगह प्रशासन अपने अपने लोगों से बात कर रहे हैं और हर जगह एक ही बात की जा रही है कि घर पर रहिये, ज़रूरत ना हो तो बाहर ना निकलें. 

    ये  भी पढ़े -Nirbhaya Case Update:अभी भी जिन्दा है निर्भया के एक गुनाहगार ,चंद लोग ही देख पाए हैं उसका चेहरा

    उन्होंने कहा कि दफ्तरों को हमने वर्क फ्रॉम होम काम करने को कहा है, जिनसे यह नहीं हो पा रहा है, उन्हें दफ्तर बंद करना पड़ेगा. राज्य में अब तक 52 कोरोना वायरस के मामले आए हैं, लेकिन उनमें से 5 अब ठीक हैं, वायरस मुक्त हैं.. लेकिन उन्हें तब भी हम 14 दिनों तक हमारे पास रखेंगे. सीएम ने कहा कि जो दफ्तर अब बंद होंगे, उनके मालिकों से विनंती है कि कृपया कर लोगों के वेतन को बंद ना करें. संकट आकर चला जाएगा लेकिन इंसानियत को आप खत्म ना करें. ठाकरे ने कहा कि मुझे उम्मीद है इन सारे कदमों से भीड़ को कम करने में मदद मिलेगी, लेकिन इसके बाद आप बाहर घूमने ना जाएं, यह छुट्टी नहीं है.

    ये भी पढ़े-Nirbhaya Case Update:सात साल बाद मिला निर्भया को इंसाफ,चारों दरिन्दे को मिलि फांसी ,दुष्कर्मी को चीखने तक का मौका नहीं मिला



    उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले मैंने एक फ़िल्म रिलीज की है, आप उसे देखें, रोहित शेट्टी ने इसे बनाया है. CMO ने यह फिल्म शेयर किया है जिसमें बॉलीवुड के कई दिग्गज मौजूद हैं. इसके अलावा विराट और सचिन भी इसमें मौजूद हैं. कल जिस तरह से मैने अपील की उस तरह का रेस्पॉन्स हमें मिल रहा है. भीड़ में कमी आई है, लेकिन अगले 15 दिन हमें और भी ध्यान रखना है. इसलिए महाराष्ट्र सरकार ने ऐसे कई कदम लिए हैं जो शायद आपको अच्छा ना लगे.


    ठाकरे ने कहा, "कुछ लोगों ने मुम्बई में ट्रेन और बस में भीड़ होने के कारण इसे बंद करने की मांग की है, लेकिन यह हमारी लाइफलाइन है, इसे अगर बंद कर देंगे तो अस्पताल के डॉक्टर, हमारे कर्मचारी कैसे प्रवास करेंगे? बस, एम्बुलेंस के ड्राइवर भी ट्रेन से आते जाते हैं. इसलिए बस और ट्रेन को छोड़ बाकी चीजों में बदलाव किया गया. अब सरकारी दफ्तरों में केवल 25 फीसदी लोग काम करेंगे. कई रेस्टोरेंट और आफिस बंद हैं, लेकिन कई जगहों पर दफ्तर शुरू हैं."

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad