Header Ads


  • BREAKING NEWS

    VIDEO:PM मोदी की देश से अपील- 22 मार्च को सुबह सात से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करें देशवासी

    We News 24 Hindi »दिल्ली/राज्य
    NCR/ब्यूरो संवाददाता काजल कुमारी 

    नई दिल्‍ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम  कोरोना वायरस से देश और दुनिया के सामने पैदा हुए खतरे को लेकर देश को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन  में कहा की हम आपसे कुछ मांगने आये है |उन्होंने कहा की वैश्विक संकट के समय   सरकार सभी चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस बीच पीएम मोदी ने देश के नागरिक  को  धैर्य बंधाते हुए  देश के लोगों से जनता-कर्फ्यू लगाने के लिए  अपील किया । देशवासियों से अपील के दौरान उन्होंने उच्च आय वर्ग और व्यवसायियों से अपील की है कि अगर इस दौरान कोई काम पर नहीं आ पाए तो सैलरी नहीं काटें।

    ये भी पढ़े-निर्भया के चारों दोषियों को शुक्रवार सुबह 5.30 बजे फांसी तय, दोषियों ने नहीं बताई अंतिम इच्छा

    आने वाली चुनौतियों के लिए के बारे में करेंगे तैयार 
    पीएम ने कहा कि जनता कर्फ्यू यानि जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू। उन्‍होंने कहा कि संभव हो तो हर व्यक्ति प्रतिदिन कम से कम 10 लोगों को फोन करके कोरोना वायरस से बचाव के उपायों के साथ ही जनता-कर्फ्यू के बारे में भी बताएं। 22 मार्च को हमारा ये प्रयास, हमारे आत्म-संयम, देशहित में कर्तव्य पालन के संकल्प का एक प्रतीक होगा। 22 मार्च को जनता-कर्फ्यू की सफलता, इसके अनुभव, हमें आने वाली चुनौतियों के लिए भी तैयार करेंगे। ये भी पढ़े-BIHARकांग्रेस विधायक ने किया बड़े घोटाले का भंडाफोड़, कई महीनों से चल रहा था अवैध मिट्टी खनन का कार्य,देखे वीडियो

    सभी देशवासियों को जनता-कर्फ्यू का पालन करना है
    पीएम मोदी ने कहा कि ये कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए भारत कितना तैयार है, ये देखने और परखने का भी समय है। आपके इन प्रयासों के बीच, जनता-कर्फ्यू के दिन 22 मार्च को मैं आपसे एक और सहयोग चाहता हूं। इस रविवार, यानि 22 मार्च को, सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक, सभी देशवासियों को जनता-कर्फ्यू का पालन करना है।'  


     स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों की सेवा के लिए करतल की ध्‍वनि का आभार करें 
    उन्‍होंने कहा कि पूरे देश के स्थानीय प्रशासन से भी मेरा आग्रह है कि 22 मार्च को 5 बजे, सायरन की आवाज से इसकी सूचना लोगों तक पहुंचाएं। दूसरों की सेवा कर रहे लोगों का 22 मार्च की शाम को 5 बजकर 5 मिनट तक करतल ध्‍वनि के साथ आभार करें। सेवा परमो धर्म के हमारे संस्कारों को मानने वाले ऐसे देशवासियों के लिए हमें पूरी श्रद्धा के साथ अपने भाव व्यक्त करने होंगे।

    ये भी देखे-सीतामढ़ी जिले के रुन्नीसैदपुर में बदमाशों ने सरेआम दो व्यवसाइयों को मारी गोली

    क्‍या है जनता कर्फ्यू?
    पीएम मोदी के अनुसार 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक कोई व्‍यक्ति घर से बाहर न निकले। अपने आप से कर्फ्यू जैसे हालात करने हैं। पीएम ने अपील की कि संभव हो तो हर व्यक्ति प्रतिदिन कम से कम 10 लोगों को फोन करके कोरोना वायरस से बचाव के उपायों के साथ ही जनता-कर्फ्यू के बारे में भी बताएं। पीएम ने अपील की कि रविवार को ठीक 5 बजे हम घर के दरवाजे पर खड़े होकर 5 मिनट तक ऐसे लोगों का आभार व्यक्त करें जो कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।


    पीएम मोदी ने देशवासियों को ब्‍लैक आउट के बारे में समझाया

    पीएम मोदी ने संबोधन में कहा कि आज की पीढ़ी इससे बहुत परिचित नहीं होगी लेकिन पुराने समय में जब युद्ध की स्थिति होती थी तो गांव-गांव में ब्‍लैक आउट किया जाता था। घरों के शीशों पर कागज लगाया जाता था, लाइट बंद कर दी जाती थी, लोग चौकी बनाकर पहरा देते थे।

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

     

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad