• Breaking News

    BREAKING:नहीं रुक रही प्रवासी मजदूरों की दुर्घटना ,हमीरपुर में बस पलटने से 15 प्रवासी मजदूर घायल

    We
     News 24 Hindi »उत्तर प्रदेश/
    हमीरपुर

    ब्यूरो  रिपोर्ट

    उत्तर प्रदेश :देश आये दिन प्रवासी मजदुर से जुडी कोई न कोई खबर सामने आ रही है कही ट्रेन से कटकर मर गए तो बसों ने कुचल दिया कही पैदल चलते-चलते मर गए ये हादसे क्या दर्शा रही है | क्यों लाचार मजबूर मजदुर बेमौत मर रहे है इनकी  क्या गलती है ?

     जो इनको अपनी जान गवानी पर रही है | ये व्यस्था केंद्र और राज्यों की नाकामी दिखा रही है |

    आज की ताजा घटना  हमीरपुर में सोमवार सुबह बस पलटने से 15 प्रवासी मजदूर घायल हो गए। हादसे के दौरान बस के अंदर 31 लोग सवार थे। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, यह बस हादसा सोमवार तड़के उस समय हुआ, जब रोडवेज की बस नोएडा से मजदूरों को लेकर आ रही थी। इसी दौरान बस दुर्घटना का शिकार हो गई और हमीरपुर सिटी फॉरेस्ट के पास पलट गई। घायल हुए मजदूरों को नजदीकी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।


    इससे पहले रविवार रात प्रवासी मजदूरों को नोएडा से लेकर बिहार जा रही एक बस यूपी के कुशीनगर जिले के पटहरेवा थाना क्षेत्र में प्याज लदे ट्रक से भिड़ गई। इस हादसे में 12 लोग घायल हो गए। बस के चालक और खलासी की हालत चिंताजनक है जिन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम और एसपी को जांच के निर्देश दिए हैं।


    औरैया हादसे में गई थी 26 मजदूरों की जान
    शनिवार देर रात उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में डीसीएम और ट्रक की जोरदार टक्कर में 26 मजदूरों की मौत हो गई थी। 34 लोग घायल हो गए थे। इस हादसे के शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के थे। हादसे के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया था।

    ये भी पढ़े-कोरोना योद्धाओं पर ग्रामीणों ने पुष्प वर्षा कर उनका हौसला बढ़ाया

    मध्य प्रदेश में गई थी पांच मजदूरों की जान
    मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में ट्रक पलटने से पांच मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि इस हादसे में 11 मजदूर घायल हो गए थे। नरसिंहपुर के जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया था कि आम से लदे ट्रक में 18 लोग सवार थे। नरसिंहपुर में पाठा गांव के पास ट्रक पलट गया और पांच लोगों की मौत हो गई थी। यूपी सीएम योगी ने इस हादसे में जान गंवाने वाले श्रमिकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी।

    महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भी 15 मजदुर को मॉल गाड़ी से कटकर मौत हुयी थी 

    Header%2BAid
    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad