• Breaking News

    काठमांडू:इस्तीफे के डर से नेपाल के प्रधानमंत्रीओली को पड़ा दिल का दौरा, इलाज कराने पहुंचे अस्पताल



    We News 24 Hindi » काठमांडू/नेपाल 

    मिडिया रिपोर्ट


    काठमांडू: नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की कुर्सी पर खतरा बढ़ता जा रहा है। इस्तीफे का दबाव बढ़ता जा रहा है। बुधवार को उन्होंने अपनी ही पार्टी में विरोधियों को शांत करने की कोशिश की। इन नेताओं को घर बुलाया, लेकिन बात नहीं बनी। लगातार सातवें दिन स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग हुई। पांच में तीन नेताओं ने ओली से इस्तीफा देने को कहा। इस बीच वो बीमार हो गए। देर रात उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, इसे रूटीन चेकअप बताया गया है। 

    ये भी पढ़े-महिला ने अश्लील हरकतें करने वाला थानेदार को दिखाई उसकी औकात ,वीडियो हुआ वायरल,थानेदार हुआ गिरफ्तार


    घर पर मीटिंग 
    सत्तारूढ़ एनसीपी गठबंधन की लगातार सातवें दिन मीटिंग हुई। पार्टी हेडक्वॉर्टर में हुई इस मीटिंग में ओली हिस्सा लेने नहीं पहुंचे। कुछ देर बाद उन्होंने विरोधी नेताओं को घर बुलाया। यहां बातचीत की। काठमांडू पोस्ट ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पांच नेताओं में से तीन ने ओली से कहा कि वो फौरन पद छोड़ दें। दो नेताओं ने उन्हें काम सुधारने की नसीहत दी। 

    ये भी पढ़े-आचार्य ध्रुबाशा अस्पताल के उद्घाटन के साथ, सीतामढ़ी ने चिकित्सा के क्षेत्र में एक और उपलब्धि हासिल की


    ये नेता हुए शामिल
    बुधवार को हुई मीटिंग में नंद कुमार प्रसीन, पेशाल खाटीवाड़ा, लीलामणि पोखरेल, मात्रिका यादव और योगेश भट्टराई ने भाषण दिया। खाटीवाड़ा, यादव और पोखरेल ने कहा- ओली विफल रहे हैं। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। वहीं प्रशीन और भट्टराई ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने काम और तरीके में सुधार करें। मात्रिका यादव ने तो यहां तक कह दिया कि ओली शारीरिक, मानसिक और वैचारिक तौर पर प्रधानमंत्री रहने लायक नहीं बचे हैं।  

    ये भी पढ़े-पूर्व सैनिकों द्वारा बरियारपुर कार्यालय में डॉक्टर्स डे का आयोजन किया गया


    भारत पर आरोप लगाना अपराध
    लीलामणि पोखरेल ने कहा- हमारे प्रधानमंत्री ने भारत पर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। सबसे पहले उन्हें इस बात के सबूत देने होंगे। अगर वो ऐसा नहीं कर पाते तो ये माना जाएगा कि उन्होंने अपराध किया है। 

    ये भी पढ़े-दिल्ली में टूटी कोरोना की रफ्तार बढ़ने के बजे घट रहा है ,अरविंद केजरीवाल


    अस्पताल में ओली
    इस्तीफे के बढ़ते दबाव के बीच खबर आई कि ओली बीमार हो गए हैं। देर रात उन्हें काठमांडू के शहीद गंगालाल नेशनल हार्ट केयर सेंटर में भर्ती कराया गया। हालांकि, ओली के मीडिया सलाहकार ने इसे रूटीन चेकअप बताया। कहा- इसे सियासी मामलों से जोड़कर न देखा जाए। 

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad