Header Ads

  • BREAKING NEWS

    International News:चीन में कोरोना के बाद अब सामने आई एक और खतरनाक बीमारी,, हाई अलर्ट जारी



    We News 24 Hindi »नई दिल्ली

    रोहित ठाकुर की रिपोर्ट 


    #International News

    नई दिल्ली : दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच चीन से एक और बुरी खबर आ रही है. उत्तरी चीन के एक शहर में रविवार को ब्यूबॉनिक प्लेग के दो संदिग्ध मामले सामने आने के बाद हाई अलर्ट जारी किया गया है. चीनी मीडिया के मुताबिक फ़िलहाल दो मामले सामने आए हैं लेकिन ये बीमारी इन्सान से इन्सान में फैलने में सक्षम है, इसलिए कई और मामले सामने आने की आशंका है जिसके चलते शहर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

    ये भी पढ़े-Himachal Nwes:इतिहास एवं पुरातत्व शोध संस्थान हिमाचल की कमान संभाली नंदिता बाली


    चीन की सरकारी मीडिया पीपुल्स डेली ऑनलाइन की खबर के अनुसार, आंतरिक मंगोलियाई स्वायत्त क्षेत्र, बयन्नुर ने प्लेग की रोकथाम और नियंत्रण के लिए तीसरे स्तर की चेतावनी जारी की है. ब्यूबानिक प्लेग के दो संदिध मामला बयन्नुर के एक अस्पताल में शनिवार को सामने आया था. 



    स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने घोषणा की कि चेतावनी 2020 के अंत तक जारी रहेगी. स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने कहा, 'इस समय इस शहर में मानव प्लेग महामारी फैलने का खतरा है. जनता को आत्मरक्षा के लिए जागरुकता और क्षमता बढ़ानी चाहिए और असामान्य स्वास्थ्य स्थितियों के बारे में तत्काल जानकारी देनी चाहिए.' सरकारी शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने एक जुलाई को कहा था कि पश्चिम मंगोलिया के खोड प्रांत में ब्यूबानिक प्लेग के दो संदिग्ध मामले सामने आए थे जिनकी प्रयोगशाला जांच में पुष्टि हो गयी है.

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad