Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Muzaffarpur News:रोतिनिया में कचरा डंपिग के विरोध करने वाले गिरफ्तार ग्रामीण को रिहा करे प्रशासन ,हैदर आजाद



    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/मुजफ्फपुर

    नीरज कुमार की रिपोर्ट

    #Muzaffarpur Bihar News

    मुज़फ़्फ़रपुर :जिले के मड़वन पर्यावरण बचाओ जीवन बचाओ जन संघर्ष समिति के सदस्य और कांटी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी मो हैदर आजाद ने जिलाअधिकारी, एवं  पुलिस महानिदेशक को आवेदन दिया जिसमें बताया गया किमड़वन प्रखड के रोतिनिया ग्राम में कचरा डंपिग का कार्य 2016 में शुरू किया गया था । 

    जिस पर स्थानीय  ग्रामीणों ने विरोध जताया। उसके बाद  प्रशासन ने कचरा के निष्पादन हेतु प्लांट, प्रोसेसिंग यूनिट एवं अन्य उपाय द्वारा हर  समस्याओं के निष्पादन के लिए ग्रामीणों को भरोसा दिलाया । फिर भी दो साल में लाखों टन कचरा जामा हो गयाउसके बाद ग्रामीण द्वारा आंदोलन चलाया गया तो 6 महीनों तक कचरा डंपिग का कार्य  बंद रहा। 

    ये भी पढ़े-Himachal News:लॉक डाउन में महिलाओं की स्थिति में आया बदलाव और परेशानियां

    फिर पुनः 27 जून 2020 रात्री में चोरी छिपी कचरा गिरना शुरू हुआ। जिसका ग्रामीणों ने पुरजोर  विरोध किया। तो पुलिस ने  व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया  गिरफ्तारी के विरोध में 28 जून को कचरा डंपिग के सामने लोग एकत्र हुए तो  पुलिस ने ग्रामीणों पर  लाठीचार्ज कर  9 ग्रामीण गिरफ्तार कर लिया । उसके पुलिस प्रशासन ने 25 नामजद और 50 अज्ञात पर प्राथमिक दर्ज किया और 8 मोटरसाइकिल भी जब्त कर लिया । 

    जो की अलोकतांत्रिक एवं घोर निदनीय है।  इसलिए कचरा डंपिग पर अविलंब रोक लगे और जन स्वास्थ्य की रक्षा हेतु लाखों टन कचरा को वैज्ञानिक तरीके से निष्पादित किया जाए। ग्रामीणों पर किया गया मुकदमा वापस लिया जाए एवं गिरफ्तार ग्रामीणों को बिना शर्त  रिहा किया जाए। जब्त मोटरसाइकिल भी लौटाया जाए। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन ने मेरी मांग पूरी नहीं किया  तो विवश होकर हमे आंदोलन करना पड़ेगा ।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad