Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Himachal News:भारी बरसात में गिरा मकान का छज्जा, कोई हताहत नहीं





    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    ऊना/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़

    #Himachal News

    ऊना। जिला ऊना की नगर परिषद मैहतपुर-बसदेहड़ा के वार्ड नंबर चार से गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले अनूप भारद्वाज पुत्र तारा चंद के लिए मानसून की पहली बरसात कहर बनकर गिरी है। मानसून की पहली बरसात ने ही नगर परिषद मैहतपुर-बसदेहड़ा में एक मकान का छज्जा गिर गया। 

    ये भी पढ़े-Himachal News:लॉक डाउन में महिलाओं की स्थिति में आया बदलाव और परेशानियां

    गनीमत यह रही कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय सडक़ पर कोई नहीं था, अन्यथा छज्जे का मलवा नीचे से गुजरने वाले किसी व्यक्ति पर गिर सकता था। पीडि़त व्यक्ति का मकान वार्ड नंबर चार में सडक़ के किनारे बना हुआ है। यह सडक़ मैहतपुर से नगर परिषद कार्यालय को जोड़ती है। हैरत इस बात की है कि पीडि़त व्यक्ति को अति निर्धन परिवार के रजिस्टर में दाखिला नहीं पाया है।

    ये भी पढ़े-Bihta Bihar News:बीरेंद्र प्रताप सिंह करणी सेना युवा शक्ति के प्रदेश महामंत्री बने



     पीडि़त युवक चाय की दुकान चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण करता है। उसका मकान नगर परिषद मैहतपुर-बसदेहड़ा के कार्यालय के बिल्कुल पास में ही है। बावजूद इसके पीडि़त अनूप कुमार का बीपीएल में नाम नहीं है। पीडि़त अनूप कुमार ने बताया कि उसके लिए यह बरसात की बारिश आफत बनकर आई है। उसने बताया कि मकान का छज्जा गिरने से उसे करीब दो लाख रुपए का नुकसान हुआ है। 

    ये भी पढ़े-Covaxin Human Testing: मिल गया देश को पहला कोरोना वैक्सीन परीक्षण करने वाला व्यक्ति ,जानिए कौन है यह व्यक्ति

    उसने बताया कि चाय की दुकान से इतनी कमाई नहीं होती कि मकान की मरम्मत कर सकूं। पीडि़त अनूप कुमार ने जिला प्रशासन और स्थानीय विधायक सतपाल रायजादा से मांग की है कि उसे आर्थिक मदद प्रदान की जाए, ताकि वह अपने मकान की मरम्मत कर सके। उधर, स्थानीय नगर परिषद के उपाध्यक्ष ओम प्रकाश काकू ने कहा कि जिले में हुई भारी बारिश की बजह से मेरे ही वार्ड के एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले युवक के मकान का छज्जा गिरा है। 


    पीडि़त व्यक्ति को फौरी सहायता प्रदान करने के लिए संबंधित पटवारी और नायब तहसीलदार के साथ मौका का दौरा किया है। जल्द ही इसकी रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को सौंपी जाएगी, ताकि इस गरीब परिवार को जल्द से जल्द आर्थिक मदद मुहैया करवाई जा सके।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad