Haider Aid


 

  • Breaking News

    मुंबई पुलिस ने अभी तक सुशांत मामले की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सहित कोई भी दस्तावेज बिहार पुलिस को नहीं सौपा


    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/पटना

    अमिताभ मिश्रा की रिपोर्ट


    पटना : सुशांत केस मामले में जांच के दौरान बिहार पुलिस को कुछ दिक्कतें आ रही है। अभी तक मुंबई पुलिस ने जांच के दौरान जब्त सुशांत सुसाइड केस से संबंधित न तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सौंपा है और न ही सीसीटीवी फुटेज। इसके अलावा भी हमें सुशांत केस से संबंधित कोई जानकारी नहीं दी गई है। यह बात बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडे ने रविवार को कही।
     

    ये भी पढ़े-BREAKING: मुज़फ़्फ़रपुर जिले के मुरौल प्रखंड में तिरहुत नहर का तटबंध टूटा,देखे वीडियो



    इससे पहले शनिवार को उन्होंने कहा था कि मुंबई गई पटना पुलिस की टीम का सहयोग कर रही है। उन्होंने मुंबई पुलिस द्वारा पटना पुलिस के साथ दुर्व्यवहार किए जाने के आरोपों को महज अफवाह करार दिया था। पांडे ने संवाददाताओं से कहा कि बिहार पुलिस मामले की जांच करने में सक्षम है और उसने कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

    ये भी पढ़े-International News:अमेरिका पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 70 हजार से ज्यादा नए मामले आए


    उन्होंने कहा कि पटना पुलिस की टीम मुंबई में ठहरी हुई है। उसने सुशांत के निकट मित्र महेश शेट्टी का बयान पहले ही दर्ज कर लिया है। उसने राजपूत की पूर्व प्रेमिका अंकिता लोखंडे, अभिनेता की बहन मीतू सिंह, बावर्ची अशोक, नीरज और राजपूत का उपचार कर रहे डॉ. केरसी चावड़ा के बयान दर्ज कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि कथित आत्महत्या के संबंध में कुछ और लोगों से पूछताछ की जाएगी।

    ये भी पढ़े-International News: अब तक, दुनिया भर में 1.77 करोड़ से अधिक लोग कोरोनोवायरस से संक्रमित हुए



    पांडे ने कहा कि बिहार पुलिस चाहती है कि मामले संबंधी सभी चिकित्सकीय एवं कानूनी सबूत उसे सौंपे जाएं। उन्होंने कहा कि इससे  जल्द से जल्द सच सामने आ जाएगा। राजपूत के पिता के.के सिंह की शिकायत के आधार पर यहां राजीव नगर पुलिस थाने में 25 जुलाई को प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसके बाद राज्य पुलिस के चार सदस्यों का दल राजपूत की मौत के मामले की जांच करने के लिए मुंबई गया है। 



    पांडे ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''हमारी टीम ने शुक्रवार शाम को मुंबई के पुलिस उपायुक्त (अपराध) से मुलाकात की थी। डीसीपी ने सहयोग का आश्वासन दिया था... शुरुआत में कुछ संशय एवं असहयोग था। पांडे ने कहा कि बिहार पुलिसकर्मियों के साथ मुंबई पुलिस के दुर्व्यवहार संबंधी आरोप अफवाहें है। उन्होंने कहा कि वहां स्थानीय पुलिस ने बिहार पुलिसकर्मियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने में मदद की।

    ये भी पढ़े-Punjab News: जहरीली शराब से पंजाब में मरने वालों की संख्या 80 हो गई


    पांडे ने कहा कि बिहार पुलिस जांच के लिए फोरेंसिक साइंस प्रयोगशाला रिपोर्ट, जांच रिपोर्ट, पोस्ट मार्टम रिपोर्ट और प्रासंगिक सीसीटीवी फुटेज चाहती है।उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में जिन लोगों से पूछताछ की है और उन लोगों ने जो बयान दिए है, बिहार पुलिस को उस संबंधी पूरी जानकारी चाहिए। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा, ''हम सीबीआई जांच के लिए क्यों कहेंगे? बिहार पुलिस मामले की जांच करने में सक्षम है। यदि आवश्यकता होगी, तो जांच की अगुवाई के लिए आईपीएस रैंक के एक अधिकारी को मुंबई भेजा जाएगा।


    बिहार में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad