Header Ads

  • BREAKING NEWS

    PM मोदी ने मन को बात में इन भारतीय एप्स का जिक्र किया,जाने क्या विशेषता है इन एप का


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    अंजलि कुमारी की रिपोर्ट 


    PM Modi Mann Ki Baat 


    नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में वोकल फॉर लोकल की बात कही। मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में नागरिकों में अपने दायित्वों का अहसास है। पीएम मोदी ने कुछ एप्स के भी नाम बताएं जोकि भारत के युवाओं ने ही डेवलप किए हैं।


    पीएम मोदी ने एप्स का किया जिक्र
    पीएम मोदी ने कहा कि भारतीयों के इनोवेशन और साल्यूशन देने की क्षमता का लोहा हर कोई मानता है और जब समर्पण भाव हो, संवेदना हो तो ये शक्ति असीम बन जाती है। इस महीने की शुरुआत में, देश के युवाओं के सामने, एक एप इनोवेशन चैलेंज रखा गया। उन्होंने कहा कि हो सकता है आप भी ऐसा कुछ बनाने के लिए प्रेरित हो जायें। इनमें एक ऐप है, कुटुकी किड्स लर्निंग ऐप। ये बच्चों के लिए ऐसा रोचक ऐप है जिसमें गानों और कहानियों के जरिए बच्चे मैथ साइंस में बहुत कुछ सीख सकते हैं। इसमें एक्टिवीटिज भी हैं, खेल भी।






    पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर app innovation challenge के results देखकर आप ज़रूर प्रभावित होंगे। काफी जाँच-परख के बाद, अलग-अलग category में लगभग दो दर्जन Apps को award भी दिए गये हैं।

    फिटनेश एप 
    एक और एप है, step set go। ये फिटनेस एप  है। आप कितना चले, कितनी केलोरी बर्न  की, ये सारा हिसाब ये एप  रखता है और आपको फिट  रहने के लिये मोटिवेट भी करता है।

    Ask सरकार एप
    इसमें chat boat के जरिए आप interact कर सकते हैं और किसी भी सरकारी योजना के बारे में सही जानकारी हासिल कर सकते हैं, वो भी text, audio और video तीनों तरीकों से। ये आपकी बड़ी मदद कर सकता है।

    ये भी पढ़े-वैशाली में कारोबारी के कार पर गोली चलाकर अपराधी ने लुटे सवा दो लाख रुपये



    कू - K OO कू एप
    इसी तरह एक micro blogging platform का भी app है। इसका नाम है कू - K OO कू । इसमें, हम, अपनी मातृभाषा में text, video और audio के जरिए अपनी बात रख सकते हैं, interact कर सकते हैं ।"


    ये भी पढ़े-वैशाली:22 वर्षीय विवाहिता का शव फंदे से लटकता पाया,मायके वालो ने लगाया हत्या का आरोप


    कुटुकी kids learning app

    इनमें एक App है, कुटुकी kids learning app.  ये छोटे बच्चों के लिए ऐसा interactive app है जिसमें गानों और कहानियों के जरिए बात-बात में ही बच्चे math science में बहुत कुछ सीख सकते हैं। इसमें activities भी हैं, खेल भी हैं।" - पीएम श्री @narendramodi .

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    png



    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad