Header Ads

  • BREAKING NEWS

    देश आज जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खत्म होने की पहली वर्षगांठ मना रहा है।


    We News 24 Hindi » नई दिल्ली 

    ब्यूरो रिपोर्ट

    नई दिल्ली : देश आज जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने की पहली वर्षगांठ मना रहा है। अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से अलग करता था और राज्य के विकास में सबसे बड़ी अड़चन था।

    ये भी पढ़े-Patna:गाता रहे मेरा दिल...जयंती पर याद किये गये किशोर दा


    सत्ता में वापसी के बाद ऐतिहासिक और साहसिक कदम उठाते हुए मोदी सराकर ने राज्य को विशेषाधिकार देने वाले आर्टिकल 370 को निरस्त कर उसकी स्वायत्तता ख़त्म की। साथ ही इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया। एक बड़े बदलाव के बाद सरकार तेजी से विकास के मोर्चे पर फोकस कर रही है।

    ये भी पढ़े-Unlock-3:5 अगस्त से देशभर में खुलेंगे जिम/योग केंद्र, लेकिन उससे पहले जान लें ये गाइडलाइंस




    बीते एक साल में सात केंद्र प्रायोजित योजनाओं में शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा करने का दावा जम्मू कश्मीर प्रशासन द्वारा किया गया है। कई गांवों को मॉडल बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं और वहीं पंचायतों के जरिए बड़े पैमाने पर काम हो रहे हैं।

    ये भी पढ़े-Bihar Flood:बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर,54 लाख की आबादी बाढ़ से प्रभावित

     लद्दाख के पहले उपराज्यपाल आरके माथुर ने विश्वास व्यक्त किया कि लद्दाख के लोगों में सभी क्षेत्रों में समृद्ध होने की पूरी क्षमता है। 

     Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad