Header Ads

  • BREAKING NEWS

    शहीद रामफल मंडल के जयंती पर माल्यार्पण,अखंड बिहार का पहला अमर शहीद थे रामफल मंडल



    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/सीतामढ़ी


    रोहीत ठाकुर  की रिपोर्ट

    सीतामढ़ी : आजादी की लड़ाई में फांसी को गले लगाने वाले अखंड बिहार का पहला अमर शहीद रामफल मंडल के जयंती के अवसर पर बाजपट्टी,शहीद रामफल मंडल टावर स्थित उनके प्रतिमा पर विभिन्न राजनैतिक एवं सामाजिक संगठनों के लोगों के द्वारा माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।


      श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पूर्व सांसद सीताराम यादव ने कहा कि शहीद रामफल मंडल पूरे देश एवं समाज के धरोहर थे, जिन्होंने आजादी की लड़ाई में हंसते हंसते फांसी पर चढ़ना कबूल किया। आज उनकी जयंती है इस अवसर पर उन्होंने बिहार सरकार से सीतामढ़ी के डुमरा प्रखंड के मुरादपुर कृषि फार्म स्थित निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का नाम शहीद रामफल मंडल मेडिकल कॉलेज करने की मांग की। सीतामढ़ी नगर विधायक सुनील कुमार कुशवाहा ने कहा कि जो देश एवं समाज अपने पूर्वजों के इतिहास एवं बलिदान को भूल जाता है वह गुलाम हो जाता है। 


    देश को आजादी दिलाने के लिए शहीद रामफल मंडल जी के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने शहीद रामफल मंडल पर डाक टिकट जारी करने एवं सीतामढ़ी मंडल कारा का नाम एवं बेऊर जेल पटना का नाम शहीद रामफल मंडल के नाम पर करने तथा सीतामढ़ी में प्रस्तावित मेडिकल एवम इंजीनियरिंग कॉलेज का नाम "अमर शहीद रामफल मंडल मेडिकल कालेज करने की मांग की।शहीद रामफल मंडल विचार मंच के संयोजक विनोद बिहारी मंडल ने कहा कि एक ईस्ट इंडिया कंपनी ने देश को सैकड़ों वर्षो तक गुलाम बना कर रखा। 

    ये भी पढ़े-Mumbai:टीवी सीरियल के फेम स्टार समीर शर्मा ने की आत्महत्या,नहीं मिला कोई सुसाइड नोट


    जिसके लिए शहीद रामफल मंडल सहित अनेक शहीदों ने अपनी जान की कुर्बानी देकर देश को आजाद कराया, लेकिन आज देश पुणे गुलामी की ओर जा रहा है एक बार फिर नौजवानों को कुर्बानी देने को तैयार रखना तैयार रहने को कहां।अमर शहीद रामफल मंडल फाउंडेशन के संस्थापक एवम सचिव राहुल कुमार मंडल ने कहा कि, सीतामढ़ी के डुमरा प्रखंड के मुरादपुर कृषि फार्म में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज का नाम "अमर शहीद रामफल मंडल मेडिकल कॉलेज" तथा शहीद की प्रतिमा विधानसभा के सामने तथा सीतामढ़ी के मुख्य चौराहे पर लगाने की मांग की।


    पूर्व प्राचार्य ब्रजमोहन मंडल ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार अपने पाठ्यक्रमों में शहीद रामफल मंडल की जीवनीको शामिल करें। ग्राम पंचायत राज मधुरापुर के मुखिया सियाराम मंडल ने शाहिद रामफल मंडल के पंचायत एवं गांव  मधुरापुर को आदर्श पंचायत घोषित करते हुए बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की।कार्यक्रम में भरत मंडल, सुनील बिहारी, संजय कुमार, नंद लाल यादव, रामकृष्ण महतो, सुखारी मंडल, अमीरी मंडल, बिंदु ठाकुर, शहीद दर्जनों लोग उपस्थित थे।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad