Haider Aid

  • Breaking News

    Mann ki Baat में पहली बार 26 जनवरी पर तिरंगे के अपमान को लेकर PM Modi, ने कहा- देश दुखी है




    We News 24 Hindi » नई दिल्ली
     काजल कुमारी की  रिपोर्ट

     नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार (31 जनवरी) को साल 2021 की पहली मन की बात (Mann ki Baat) कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किया. 73वें मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा का जिक्र किया और कहा कि 26 जनवरी पर तिरंगे के अपमान से देश दुखी है.




    ये भी पढ़े-मौसम अपडेट: यूपी-बिहार-दिल्ली- में नहीं मिलेगी ठंड से राहत ,जानें- अन्य राज्यों का हाल


    पीएम मोदी ने बताया क्या है- मन की बात

    पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा, 'जब मैं ‘मन की बात’ करता हूं तो ऐसा लगता है, जैसे आपके बीच, आपके परिवार के सदस्य के रूप में उपस्थित हूं. हमारी छोटी-छोटी बातें, जो एक-दूसरे को, कुछ, सिखा जाए, जीवन के खट्टे-मीठे अनुभव जो, जी-भर के जीने की प्रेरणा बन जाए- बस यही तो है ‘मन की बात’.


    ये भी पढ़े-बेख़ौफ़ अपराधियों ने सहरसा में अभिनेता सुशांत सिंह के भाई को दिनदहाड़े मारी गोली


    तिरंगे के अपमान से देश दुखी: पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा, 'राष्ट्र ने असाधारण कार्य कर रहे लोगों को उनकी उपलब्धियां और मानवता के प्रति उनके योगदान के लिए सम्मानित किया. इस साल भी पुरस्कार पाने वालों में वे लोग शामिल हैं, जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतरीन काम किया है.' उन्होंने आगे कहा, 'इन सबके बीच, दिल्ली में 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख, देश, बहुत दुखी भी हुआ. हमें आने वाले समय को नई आशा और नवीनता से भरना है. हमने पिछले साल असाधारण संयम और साहस का परिचय दिया. इस साल भी हमें कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करना है.'



    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad