Haider Aid

  • Breaking News

    कोरोना का असर ,बिहार में 5 से 11 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद, सार्वजनिक समारोह पर प्रतिबंध




    We News 24 Hindi » पटना, बिहार
    राजकुमार  की  रिपोर्ट

    पटना:  कोरोना के मद्देनजर राज्य सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने 5 से 11 अप्रैल तक बिहार के सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का फैसला लिया है। शनिवार को कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का बड़ा फैसला लिया। साथ ही, सभी सार्वजनिक समारोह में सीमित संख्या में लोगों के शामिल होने का निर्देश भी जारी किया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक के बाद यह बड़ा फैसला लिया गया है। 

    ये भी पढ़े-देखे जनता की गाढ़ी कमाई कैसे उड़ा रहे है मंत्री ,2000 यूनिट के जगह मांगे 5000 यूनिट बिजली,पांच लाख के चाहिए यात्रा सुविधा

    बता दें कि सीएम ने बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में स्कूलों को फिर से बंद करने का संकेत दिया था। कोरोना से जुड़े मामलों पर फैसला लेने के लिए राज्य सरकार ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बना रखा है। नीतीश कुमार ने अपनी बैठक में कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप स्कूलों को बंद करने पर फैसला लिया। सीएम के निर्देश के कुछ ही देर बाद कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने यह निर्णय लिया कि राज्य के सारे स्कूल और कॉलेज 11 अप्रैल तक बंद रहेंगे। नीतीश कुमार ने कोरोना के बढते मामलों को लेकर पूरे राज्य में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने का निर्देश दिया है।



    ये भी पढ़े-मिर्जापुर के जंगलों में लगी भीषण आग, प्रशासन के साथ एनडीआरएफ ने संभाला मोर्चा

     उन्होंने कहा है कि ऐसे सारे कदम उठाए जाएं, जिससे एक ही जगह पर ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो पाएं। नीतीश कुमार ने कोरोना टेस्टिंग की संख्या को बढाने का निर्देश दिया है. साथ ही, टीकाकरण को भी बढ़ाने को कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पतालों में सारी तैयारी रखने को कहा है। सिर्फ सरकारी अस्पताल ही नहीं, निजी अस्पतालों में भी इलाज की सारी व्यवस्था करने को कहा गया है। 


    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad