Haider Aid

  • Breaking News

    शिखर की ओर हिमाचल की बेटियां: किसान की बेटियां खेलेंगी इंडियन वूमेन लीग में



    • शिखर की ओर हिमाचल की बेटियां:
    • किसान की बेटियां खेलेंगी इंडियन वूमेन लीग में
    • गल्र्ज फुटबॉल अकादमी की सात कुडिय़ां पहली बार खेलेंगी पेशेवर क्लब में


    We News 24 Hindi » उना, हिमाचल प्रदेश
    सत्यदेव शर्मा सहोड़ की रिपोर्ट 



    ऊना : 2 अप्रैल। जिला ऊना की बेटियां फुटबॉल खेल के इतिहास में पहली बार किसी पेशेवर क्लब की ओर से खेलेंगी। जिले के हरोली उपमंडल के खड्ड स्थित गल्र्ज फुटबॉल अकादमी में फुटबॉल सीख रही लड़कियां पहली बार इंडियन वूमेन लीग (आईडब्ल्यूएल) में किसी पेशेवर फुटबॉल क्लब की ओर से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी। यह जानकारी हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के मीडिया को-ऑर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि हाल ही में खड्ड के फुटबॉल स्टेडियम में हुई क्लब चैपियनशिप में गल्र्ज फुटबॉल अकादमी की ओर से खेलने वाली सात लड़कियों का चयन पेशेवर फुटबॉल क्लब टेक्ट्रो स्वदेश यूनाईटेड में हुआ। चयनित हुई लड़कियों में रिया शर्मा, प्ररेणा दत्ता, प्रियंका दत्ता, मीनू दत्ता, हर्षिता, प्रवीण तथा सुरैया शामिल हैं। चयनित लड़कियां क्लब के प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए अंबाला (हरियाणा) चली गईं हैं। इसके बाद यह सभी 5 से 15 अप्रैल तक नई दिल्ली के नेहरु स्टेडियम में होने वाली इंडियन वूमेन लीग में टैक्ट्रो स्वदेश यूनाईटेड की ओर से खेलेंगी। पेशेवर फुटबॉल क्लब का हिस्सा बनी इन सभी लड़कियों के पिता खेतीबाड़ी करते हैं। 

    ये भी पढ़े-देवी दर्शन करने जा रहे सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

    गांव में जगाया फुटबॉल का दीपक:

    हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के महासचिव दीपक शर्मा ने बताया कि गल्र्ज फुटबॉल अकादमी में सौ से ऊपर लड़कियां फुटबॉल खेल की बारीकियां सीख रही हैं। जब यह फुटबॉल अकादमी शुरू की थी, उस समय किसी ने नहीं सोचा था कि एक दिन इस गांव की लड़कियां किसी पेशेवर फुटबॉल क्लब के साथ जुड़ पाएंगी। आज इस अकादमी में सौ से ऊपर लड़कियां फुटबॉल का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं। उन्होंने पेशेवर पर क्लब में चयनित हुई सभी लड़कियों को शुभकामनाएं दी हैं।

    ये भी पढ़े-NIA का खुलासा, सचिन वाझे फाइव स्टार होटल से चला रहा था वसूली रैकेट

    बधाई देने वालों का लगा तांता:

    इंडियन वूमेन लीग का हिस्सा बनने पर इन लड़कियों को बधाईयां देने वालों का तांता लग गया है। ग्राम पंचायत खड्ड के प्रधान वीरेंद्र हीर, उपप्रधान रविंद्र कुमार, पूर्व प्रधान व गल्र्ज फुटबॉल अकादमी की अध्यक्ष पूनम दत्ता, सचिव नंदिता शर्मा, लोअर खड्ड के पंचायत प्रधान अश्वनी कुमार, उपप्रधान राजू, पंचायत समीति सदस्य श्रवण कुमार, जिला परिषद सदस्य ओंकार नाथ कसाना, एचपीएफए के सदस्य पंकज दत्ता, अमित दत्ता, जगदीश दत्ता, खड्ड स्कूल एसएमसी के अध्यक्ष कमल भाटिया, एचपीएफए के कोषाध्यक्ष नरेश राणा, लीला विलास, विजय शमशेर भंडारी, तपिश थापा, जतिंद्र सैणी, सुरेश मान, सतीश शर्मा, मोहम्मद इकराम, संजेश जम्बाल, पवन कुमार व नरेश खन्ना समेत अनेक फुटबॉल खेल प्रेमियों ने उन्हें बधाई दी है।

    ये भी पढ़े-बिहार की 9 अलग-अलग जेलों से कटिहार जेल भेजे गए 45 कुख्यात अपराधी, जेल प्रशासन की मुश्किलें बढ़ीं

    विदेश से मिली बधाईयां:

    हॉलैंड में फुटबॉल कोच ईरेन डे जोंग ने गल्र्ज फुटबॉल अकादमी खड्ड की लड़कियों के आईडब्ल्यूएल में खेलेने पर खुशी जाहिर की हैं। ज्ञात रहे जोंग जब भी भारत आती हैं वह विशेष तौर पर जिला ऊना के खड्ड पहुंच कर लड़कियों के साथ समय व्यतीत करती हैं तथा उन्हें फुटबॉल खेल के बारे में बताती हैं। 



    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें




    %25E0%25A4%25B5%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25AC%25E0%25A4%25B8%25E0%25A4%25BE%25E0%25A4%2587%25E0%25A4%259F%2B%25E0%25A4%25B2%25E0%25A5%258B%25E0%25A4%2597%25E0%25A5%258B

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad