Haider Aid


 

  • Breaking News

    पीएमसीएच को कोरोना संक्रमण की जांच और आवश्यक मशीनों की खरीद के लिए ₹ 1.5 करोड़ मिले




    We News 24 Hindi »पटना,बिहार 
    राजकुमार की रिपोर्ट 

    पटना:  स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर के मद्देनजर आमजन के जान-माल की सुरक्षा के प्रति विभाग पूरी तरह सचेत और सतर्क है। अस्पतालों में कोरोना बेड की संख्या में वृद्धि और टेस्टिंग व ट्रीटमेंट सुविधा को बेहतर करने का निर्देश दिया गया है। मंत्री ने कहा कि कोरोना को हराना राज्य सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इसको देखते हुए सूबे के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में अधिक से अधिक संख्या में कोरोना संक्रमण की जांच करने का निर्णय लिया गया है। 

    ये भी पढ़े-बिहार में बेहतर इलाज के लिए तीन बड़े अस्पतालों में IAS अधिकारियों की तैनाती

    पीएमसीएच परिसर में टेस्टिंग लेबोरेटरी की स्थापना एवं सुदृढ़ीकरण हेतु आवश्यक मशीनों की खरीद के लिए डेढ़ करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। पीएमसीएच में कोरोना मरीजों को चिकित्सीय सुविधा प्रदान करने हेतु विभिन्न प्रकार की दवाईयों व अन्य आवश्यक सामग्री पर यह राशि व्यय की जाएगी। इसके अलावा अस्पताल प्रशासन की ओर से भर्ती मरीजों को सुबह व शाम पौष्टिक अल्पाहार व भोजन उपलब्ध कराने के लिए भी विभाग ने पीएमसीएच को राशि प्रदान की है। पीएमसीएच में सुविधाएं बढ़ने से कोरोना पीड़ित मरीजों को जरूर राहत मिलेगी।

    ये भी पढ़े-कोरोना ने ली बिहार के एक IAS अफसर की जान ,अफसर के मौत प्रशासनिक महकमे में हड़कंप

    स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यह राशि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत योजना एवं विकास विभाग के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के संधारित कोरोना उन्मूलन कोष से उपलब्ध कराई जा रही है। इसके अलावा एनएमसीएच में कोरोना मरीजों के लिए और 154 बेड की व्यवस्था कराई जा रही है। पटना एम्स, पीएमसीएच, जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल, एनएमसीएच सहित अन्य मेडिकल कालेजों में बेड की संख्या बढ़ाने का निदेश दिया गया है। एम्स (पटना) में कल से 30 बेड बढ जायेगा। अनुमंडल अस्पतालों में भी कोरोना मरीजों की बेहतर व्यवस्था का निदेश दिया गया है जो डेडी केटेड हेल्थ सेंटर के रूप में काम करेगा। स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य है कि कोरोना संक्रमित की जांच रोजाना एक लाख के करीब हो। इसमें आरटीपीसीआर टेस्ट की संख्या अधिक से अधिक हो। 


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    %25E0%25A4%25B8%25E0%25A5%259E%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25A6

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad