• Breaking News

    जयपुर: देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस पार्टी आक्रामक, मोदी सरकार के विरोध में निकाली साइकिल रैली




    We News 24»जयपुर, राजस्थान 

    धर्मेन्द्र शेखावत  की रिपोर्ट

    जयपुर : देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार विरोध प्रदर्शन कर अभियान  चला रही है. पार्टी ने खाद्य पदार्थ और पेट्रोल के दामों में हुई बढ़ोतरी को लेकर को लेकर अलग-अलग तरीके से प्रदेशभर में भी प्रदर्शन किया है.आज इसी कड़ी में प्रदेशभर में साइकिल रैली निकाल कर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध किया गया. राजधानी जयपुर  में अल्बर्ट हॉल से लेकर गांधी सर्किल तक रैली निकाली गई. इसमें पीसीसी चीफ गोंविद सिंह डोटासरा ( ने अगुवाई की. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास मंत्री शाले मोहम्मद मंत्री टीकाराम जूली  विधायक कृष्णा पूनिया  रफीक खानविधायक संयम लोढा, विधायक गोपाल मीना, पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल समेत पार्टी के बाकी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने भी साइकिल रैली में शामिल हुए.

    यह भी पढ़ें-टी20 वर्ल्ड कप का ग्रुप बड़ा एलान, एक ही ग्रुप में भारत पाकिस्तान



    मोदी सरकार पर बोला हमला

    रैली के बाद पीसीसी चीफ डोटासरा ने केंद्र की मोदी सरकार को महंगाई के लिए जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि एनडीए महंगाई दूर करने के वादे को लेकर सत्ता में आई लेकिन जिन पर महंगाई दूर करने की जिम्मेदारी थी उन्होंने ने ही आम जनता का विश्ववास खोया है. ईंधन की कीमतें क्रूड ऑयल की तुलना में बेहद ज्यादा महंगी हो चली हैं. पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि महंगाई की जिम्मेदारी लेकर केंद्र सरकार को जनता के आगे झुकना होगा.


    मोदी सरकार के कोविड प्रबंधन को बताया फेल 

    दूसरी तरफ उन्होंने मोदी सरकार का कोविड प्रबंधन फेल बताया और कहा कि जो यूपी की योगी सरकार की तारीफ कर रहे हैं, वह एकदम ड्रामा है. मोदी सरकार कोविड में फेल होने का ठीकरा मंत्रियों पर फोडकर उन्हें हटा रही है लेकिन जनता सब जानती है. वहीं, डोटासरा ने मीडिया से बातचीत में जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार होने की उम्मीद जताई लेकिन उन्होंने कहा कि इस पर सीएम फैसला करेंगे. साइकिल रैली के दौरान कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

    यह भी पढ़ें-मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी ने दी कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी दी


    बीजेपी पर हमलवार रहे मंत्री प्रताप सिंह 

    महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के विरोध में कांग्रेस की रैली में मंत्री प्रताप सिंह बीजेपी पर हमलवार रहे हालांकि राज्य के वैट टैक्स को कम करने को लेकर कहा कि इसके लिए भी केंद्र सरकार जिम्मेदार हैं, जो राज्यों के अधिकार कम कर रही हैं. मंत्री प्रताप सिंह का कहना है कि राज्यों की आय का कोई साधन नहीं बचा है. एक्साइज ड्यूटी के मामले में भी केंद्र सरकार का हस्तक्षेप बढ गया है, जिसमें प्रदेश की सरकारों के पास आर्थिक तौर पर पैसा नहीं है. मंत्री प्रताप सिंह ने केंद्र सरकार वित्तीय मामलों को सेंट्रलाइज्ड करने के आरोप लगाए. प्रताप सिंह का कहना है कि जब क्रूड ऑयल 63 डॉलर प्रति बैरल का है तब सौ रुपये पार पेट्रॉल डीजल पहुंच रहा है जबकि कांग्रेस की मनमोहन सिंह सरकार के दौरान एक सौ तीस डॉलर प्रति बैरल था, तब कांग्रेस ने सत्तर रुपये में पेट्रोल के दामों को स्थिर किया था.


    विधायकों ने भी मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

    महंगाई को लेकर कांग्रेस के अभियान में शामिल हुए कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों ने भी केंद्र की नीतियों का जमकर विरोध किया. इस दौरान कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया, विधायक गोपाल मीना और रफीक खान का कहना था कि यदि केंद्र सरकार पेट्रोल के दाम कम करेगी तो राज्यों में भी वैट का असर कम हो जाएगा. विधायकों ने पेट्रोल डीजल को जीएसटी की श्रेणी में लाने की मांग की जबकि निर्दलीय विधायक संयम लोढा ने भी साइकिल रैली में सवार होकर बीजेपी सरकार का जमकर विरोध जताते हुए कहा कि बढती मंहगाई पर अब जनता का आक्रोश सामने आएगा. फिलहाल आमजन को जागरूक किया जा रहा है.

    ये भी पढ़े-तालिबान युद्ध को कवर करने वाले भारतीय पत्रकार की अफगानिस्तान में हत्या


    ऐसे शुरू हुआ महंगाई के खिलाफ अभियान

    अभियान के तहत शुक्रवार को जयपुर के अल्बर्ट हॉल से कांग्रेस पार्टी ने साइकिल यात्रा निकाली. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर साइकिल यात्रा को रवाना किया. पेट्रोल,डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के साथ ही बढ़ती महंगाई की तख्तियां लगी साइकिलों पर सवार होकर कांग्रेस नेता गांधी सर्किल पहुॅचे और विरोध जताया. प्रदेश कांग्रेस की ओर से 7 जुलाई से 17 जुलाई तक केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताया. अभियान के बाद भी कांग्रेस प्रदेश के गांव—गांव और ढाणी—ढाणी जाकर केंद्र सरकार की मंहगाई के खिलाफ लोगों को जागरूक किया जाएगा. कांग्रेस का कार्यकर्ता,पदाधिकारी इस हर घर जाकर मंहगाई की मार से निकलने के लिए इस बार केंद्र से भाजपा मोदी सरकार को उखाड फेंकने के लिए जागरूक किया जाएगा. 

    इस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad