• Breaking News

    भारत ने श्रीलंका को हराकर बना नंबर 1, की ऑस्ट्रेलिया की बराबरी




    We News 24»नई दिल्ली,

    गौतम कुमार की रिपोर्ट  


    नई दिल्ली : भारत ने श्रीलंका से पहला वनडे 7 विकेट से जीता. 80 गेंद पहले मिली इस जीत के साथ ही वो अब नंबर वन बन गई है. जी नहीं, यहां ICC रैंकिंग की बात नहीं हो रही बल्कि यहां नंबर वन बनने से मतलब किसी एक विरोधी के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत से है. भारत ने श्रीलंका को हराकर इस मामले में पाकिस्तान के साथ भी अपने तार जोड़े हैं और ऑस्ट्रेलिया की भी बराबरी की है.

    ये भी पढ़े-Corona live Update: भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 38 हजार से अधिक नए केस, 499 लोगों की मौत

    अब ये कैसे संभव हुआ, वो समझिए. कोलंबो में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला वनडे, दोनों देशों के बीच अब तक का हुआ 160वां वनडे मुकाबला था. और, इसमें मिली जीत भारतीय टीम की श्रीलंका पर 92वीं फतह थी. ये किसी भी एक विरोधी के खिलाफ उसके लिए वनडे में जीत की सबसे बड़ी संख्या है. इस मामले में भारत ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की बराबरी की है.


    पाकिस्तान से जुड़े तार, ऑस्ट्रेलिया की बराबरी

    ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले 138 वनडे में अब तक 92 मैच जीते हैं तो पाकिस्तान ने भी भारत की ही तरह 92 मुकाबले श्रीलंका के खिलाफ ही जीते हैं. दोनों देशों के बीच फर्क बस सिर्फ इतने का है कि पाकिस्तान ने भारत के मुकाबले श्रीलंका से 5 वनडे कम खेले हैं. यानी भारत ने जो कमाल 160 वनडे खेलकर किया है. उसे पाकिस्तान ने 155 वनडे में ही कर दिखाया है. ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ अब तक सिर्फ 61 वनडे जीते हैं.

    ये भी पढ़े-उत्तराखंड: उत्तरकाशी के मांडो गांव में बादल फटने से तीन की मौत, बचाव कार्य जारी

    इस कमाल में सचिन के बाद धवन का नंबर

    श्रीलंका के खिलाफ खेला पहला वनडे शिखर धवन के कप्तानी करियर का पहला मैच था. वनडे में पहली बार कप्तानी करते हुए उन्होंने 86 रन की नाबाद पारी खेली, जो कि भारत की ओर से वनडे कप्तानी के डेब्यू पर जमाया दूसरा बड़ा स्कोर है. इससे पहले साल 1996 में सचिन तेंदुलकर ने अपने कैप्टेंसी डेब्यू पर 110 रन बनाए थे. कमाल की बात ये है कि सचिन ने भी अपने पहले वनडे में कप्तानी कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम पर ही की थी. 

    इस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad