• Breaking News

    गांदरबल जिले में बादल फटने से भारी तबाही , श्रीनगर-लेह राजमार्ग बाधित



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    We News 24»गांदरबल,कश्मीर

    श्रीनगर एजेंसी 

    श्रीनगर, मध्य कश्मीर गांदरबल जिले में बादल फटने से फसलों से लेकर सड़कों, और घरों को हुआ भारी नुकसान ।गांदरबल के बागपथरी सुरफ्रा, सुंबल बाला गुंड, दर्द वुडार और याछामा गांवों में बादल फटने से अचानक आई बाढ़ के कारण यह नुकसान हुआ। इसके अलावा इससे श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर भी वाहनों की अवागमन भी वाधित हुई है।


    मध्य कश्मीर के कंगन गांवों के ऊपरी इलाकों में कुछ स्थानों पर बादल फटने से सड़कों, घरों और फसलों को नुकसान पहुंचा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि रविवार देर रात मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के बागपथरी सुरफ्रा, सुंबल बाला गुंड, दर्द वुडार और याछामा गांवों में बादल फटने की घटना पेश आई। बादल फटने से सुंबल बाला गुंड, दर्द वुडदार और यछामा गांवों में संपत्ति और कृषि भूमि को आंशिक नुकसान हुआ, लेकिन बागपथरी सुफ्रा में बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में सड़कों और कृषि भूमि को काफी नुकसान पहुंचा। कुछ घरों में पानी घुस गया और एक ईंट कारखाने को भी नुकसान पहुंचा।

    यह भी पढ़ें-भारत से कोरोना की दूसरी लहर गयी नहीं ,तीसरी लहर दरवाजे पर खड़ी है ,अगस्त में हर दिन लाख से डेढ़ लाख केस होंगे दर्ज

    इसके बाद कंगन के थाना प्रभारी और एसडीआरएफ की टीमें तुरंत मौकेे पर पहुंची और उन्होंने बचाव कार्य शुरू कर दिया। बादल फटने से नाले के दोनों ओर बड़ी संख्या में रह रहे लोग फंस गए थे। एसडीआरएफ की टीमों ने बच्चों, महिलाओं व बुजुर्गाें सहित सभी को घरों से बाहर निकाल कर सुरक्षितत जगहों पर पहुंचाया। बदल फटने के कारण कई घर तबाह हो चुके हैं। प्रशासन के अनुसार राहत और बचाव कार्य चल रहा है। सभी परिवारों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है। अभी तक किसी के भी जानी नुकसान की जानकारी नहीं है। हालांकि बादल फटने से अभी कितना नुकसान हुआ इसका जायजा लिया जा रहा है।


    यह भी पढ़ें-अफगानिस्तान के पश्तून पाकिस्तान के खिलाफ न्यूयॉर्क में किया विरोध प्रदर्शन

    प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार बादल फटने के बाद लद्दाख को जोड़ने वाले राजमार्ग में भी चट्टानें और मिट्टी आ गई थी। इस कारण वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई थी। उसके बाद सीमा सड़क संगठन हरकत में आया और उनसने सड़क को साफ करने के लिए तत्काल कार्यवाही शुरू की। कुछ ही घंटों में राजमार्ग पर एक तरफा ट्रैफिक शुरू कर दी गई। अधिकारियों के अनुसार दोनों ओर से ट्रैफिक को दोतरफा शुरू करने के लिए काम चल रहा है। आज वाहनों को लद्दाख से श्रीनगर की ओर छोड़ा जाएगा। सुबह सात बजे से दाेपरह दो बजे तक ही वाहनों को जाने की अनुमति होगी। 

    ईस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें 

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad