• Breaking News

    सिमडेगा में आज से शुरू होगी 11वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला चैंपियनशिप, सीएम हेमंत सोरेन करेंगे उद्घाटन




    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» सिमडेगा  

    रिपोर्टिंग  / सूरज महतो 

    झारखंड, के सिमडेगा में  11वीं जूनियर राष्ट्रीय महिला चैंपियनशिप का आज से आगाज होने जा रहा है. पहला मैच कर्नाटक और बंगाल के बीच होगा. इस प्रतियोगिता में देश भर की कुल 26 टीमें हिस्‍सा ले रही हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस प्रतियोगिता का औपचारिक उद्घाटन करेंगे. इस प्रतियोगिता का वेब प्रसारण भी होगा जो 196 देशों में देखा जा सकेगा.


    ये भी पढ़े-खुलासा ,झारखंड सरकार गिराने की साजिश धुर्वा थाने में FIR दर्ज


    सिमडेगा के एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम पर 26 राज्यों की टीमें 29 अक्तूबर तक राष्ट्रीय चैंपियन बनने के लिए संघर्ष करेंगी. 26 टीमों को आठ पूलों में बांटा गया है. 500 हॉकी प्‍लेयर्स आने वाले कुछ दिनों तक मैदान में अपना जौहर दिखाएंगे.. मिजोरम की टीम ने न आने की सूचना भेजी है. मेजबान झारखंड का मैच भी पहले दिन होगा. झारखंड टीम तमिलनाडु के सथ दोपहर साढ़े तीन बजे से मैच खेलेगी. पहले दिन चार मैच खेले जाएंगे.





    झारखंड की टीम में दीप्ति कुल्लू, कल्याणी किंडो, रोपनी कुमारी, अमृता मिंज, निर्मला सोरेंग, महिमा टे टे, काजल बाड़ा, किरण बाड़ा, दीपिका सोरेंग, निक्की कुल्लू, एलिन डुंगडुंग, एली तिर्की, रश्मि होरो, प्रिया डुंगडुंग, देवकी कंडी, प्रमोदनी लकड़ा, रजनी केरकेट्टा और निर्मला सोरेंग शामिल है.

    ये भी पढ़े-आज विशेष विमान से पटना पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, करेंगे शताब्दी स्तंभ का शिलान्यास



    मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे उद्घाटन

    सीएम हेमंत सोरेन इस प्रतियोगिता का उद्घाटन बुधवार को दोपहर बाद 1.30 बजे करेंगे. इसके साथ ही एक नए एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम का शिलान्यास भी मुख्यमंत्री के हाथों होगा. प्रतियोगिता के पहले दिन ही झारखंड टीम का पहला मैच 3.30 बजे यूनिट ऑफ तमिलनाडु से होगा. इस मौके पर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र निकोदम और हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह के भी मौजूद रहने की संभावना है.


    बता दें कि सिमडेगा में 10 से 18 मार्च तक सब जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन किा गया था. इसके लिए हॉकी झारखंड और सिमडेगा ने बेहतर तैयारी की थी. इसे देखते हुए हॉकी इंडिया ने दूसरी बार सिमडेगा को जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप की मेजबानी का मौका दिया है. 

    इस आर्टिकल को शेयर करे 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें |

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad