• Breaking News

    आठ माह की गर्भवती प्रेमिका को उसका प्यार मिला

     




    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    We News 24»  बेगूसराय

    रिपोर्टिंग  / नागमणि

     बेगूसराय, खबर है बिहार के बेगूसराय से जहां एक लड़का और लड़कीं पिछले कई बर्षो से आपस मे प्रेम करते है । पर जाती धर्म और मजहब की दीवार ने इस रिश्ते को बेड़ियों में जकड़ लिया । पर पुलिस की संवेदना  से टूटे  रिश्ते में नया जान आया और एक आठ माह की गर्भवती  प्रेमिका को उसका प्यार मिल पाया कुछ ऐसी ही कहानी है तेघड़ा थाना क्षेत्र के चकदाद गांव की रहने वाली 31 वर्षीय बबीता और दनियालपुर गांव निवासी मोहम्मद कुर्बान की. बताया जा रहा है कि इन दोनों प्रेमी युगल जोड़ी के बीच काफी लम्बे अर्से से प्रेम संबंध था.

    ये भी पढ़े-प्रखर पत्रकार और समाजसेवी सुखदेव केसरी की 16वीं पुण्यतिथि मनाई गई



     दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने और मरने की कसमें खाई थी. इसी बीच बबीता आठ माह की गर्भवती हो गई.लेकिन, बबीता के परिजनों को यह रिश्ता कुबूल नहीं था, उनके द्वारा धर्म और जाति की दुहाई दी जाने लगी, झुठी सामाजिक मर्यादाओं की लकीर बताई जाने लगी. प्रेम की स्वच्छंद उड़ान पर रोक लगाई जाने लगी, एक बन्द सामाजिक खांचे से बाहर जाने पर आसन्न खतरे को बताया जाने लगा.

    ये भी पढ़े-प्रदर्शनकारियों और प्रशासन की सहमति के बावजूद लखीमपुर खीरी का विवाद नहीं थमाआरोप प्रत्यरोप का दौर

     


    हद तो तब हो गई कि जब आठ माह की गर्भवती बबीता को गर्भपात करवाने की सलाह दी जाने लगी. लेकिन बबीता ने हिम्मत नहीं खोया, अरमानों के कातिलों के आगे झुकना मंजूर नहीं किया, अपनी जिन्दगी को अपने शर्त पर जीने का दम-खम दिखलाई और एक काली अंधेरी रात में तेघड़ा थानाध्यक्ष संजय कुमार को फोन कर अपने जद्दोजहद की जानकारी दी.दूसरे ही दिन थानाध्यक्ष संजय कुमार ने मामले की पड़ताल की, इस पड़ताल में दोनों प्रेमी युगल को बालिग पाया गया. थानाध्यक्ष संजय कुमार ने इस मामले में पहल की और जाति-धर्म की दीवार को तोड़ते थाना में ही प्रेमी युगल की शादी करवा दी गई. प्रेमी युगल की इस शादी की चर्चा पूरे इलाके में है।

     इस आर्टिकल को शेयर करे 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें |


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad