Header Ads

  • Breaking News

    दिल्ली समेत भारत के कई राज्यों में अचानक बढ़ेगी ठण्ड ,बारिश आंधी का भी एलर्ट





    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग / शिवानी कुमारी 

    नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग  के द्वारा जारी ताजा अनुमान के मुताबिक 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भारी वर्षा होगी. पश्चिमी विक्षोभ के कारण 1 दिसंबर से 2 दिसंबर की रात तक गुजरात, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है. भारतीय मौसम विभाग  के वैज्ञानिक आरके जेनामणि के अनुसार देश के कई राज्यों के कुछ हिस्सों में बारिश  हो सकती है. आईएमडी वैज्ञानिक आरके जेनामणि का कहना है कि दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश हो सकती है और कुल मिलाकर मौसम में कई बदलाव होंगे.


    ये भी पढ़े-गरीब परिवार की खुशियों में शामिल हुईं दीदीजी फाउंडेशन

    बारिश के साथ हवा के तेज झोंके के भी चलने की संभावना जताई गयी है. मौसम का ये बदलाव पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में 2 और 3 दिसंबर को हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. बारिश के साथ साथ इस हिस्से में 50-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के तेज झोंके भी चल सकते हैं.  

    ये भी पढ़े-पहली बार आया खतरनाक वायरस ओमिक्रॉन का तस्वीर ,कोविड-19 से अलग दिखाई देता है

     


    दूसरी तरफ 2 दिसंबर तक पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहेगा लेकिन, 3 दिसंबर से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. अभी तक के जारी अनुमान के मुताबिक पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. बारिश के साथ साथ इन जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवा के भी चलने की संभावना है. अगले दिन यानी 4 दिसंबर से पश्चिमी यूपी का मौसम खुल सकेगा. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में ये बदलाव दिखेगा. 30 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ का एक सिस्टम सक्रिय होगा.

    ये भी पढ़े-हो जाय सावधान आपके घर में बना है मंदिर तो बिहार सरकार वसूलेगी टेक्स


     



    देश के बाकी इलाकों के साथ साथ इसका असर पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक देखने को मिल सकता है. अचानक इस आंधी बारिश से ठंड में भी इजाफा होगा. फिलहाल प्रदेश के शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 25 से 30 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है. कई शहरों में ये सामान्य से ज्यादा ही है. दूसरी तरफ रात का अधिकतम तापमान 9 से लेकर 15 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है. अब आंधी- बारिश से मौसम में बदलाव आया तो ठंड में इजाफा होगा. ये जरूर है कि बारिश की वजह से छाई धुंध छट सकती है.

    इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

     


     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad