• Breaking News

    जम्मू-कश्मीर पुलिस मुठभेड़ में मारा गया हिजबुल मुजाहिदीन का ए प्लस श्रेणी का आतंकवादी



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग / श्रीनगर 

    श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार तड़के घोषणा की कि पुलवामा जिले में मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है। उस आतंकी की पहचान अब शोपियां के हेफ-श्रीमल निवासी फिरोज अहमद डार के रूप में हुई है।पुलिस ने उसे प्रतिबंधित आतंकी समूह हिजबुल मुजाहिदीन का ए प्लस श्रेणी का आतंकवादी बताया। पुलिस ने एक बयान में कहा, "वह 2018 में ज़ैनापोरा शोपियां में माइनॉरिटी गार्ड पर हमले सहित कई आतंकी अपराधों में शामिल था, जिसमें 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।"



    बयान में आगे कहा गया, "उसके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, एक एके-सीरीज राइफल सहित तीन मैगजीन बरामद की गईं।"जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बयान में कहा कि कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। पुलवामा में मुठभेड़ आधी रात के बाद शुरू हुई और बुधवार सुबह तक जारी रही।

    ये भी पढ़े-आरती भोरिया का खुल्ला डांस बढ़ा दी इस सर्दी में अपने फेंस की बढ़ा दी गर्मी ,दखे वीडियो


    सुरक्षाबलों ने शुरू में पुलवामा जिले के उजराम पथरी गांव में मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को एक आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में एक विशेष इनपुट पर कार्रवाई करते हुए एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया।


    ये भी पढ़े-Omicron :कोवैक्सिन टीका लेने वाले लोगो को पहले लगेगा बूस्टर डोज


    जम्मू-कश्मीर पुलिस, 44RR और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 182 बटालियन का संयुक्त अभियान जल्द ही एक मुठभेड़ में बदल गया, जब आतंकवादियों ने जवाबी कार्रवाई की।बयान के मुताबिक, आतंकवादी को बार-बार आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया, लेकिन वह सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग करता रहा।

    ये भी पढ़े-मुंद्रा बंदरगाह 3000 किलोग्राम हेरोइन मामले में दिल्ली से अफगानी नागरिक गिरफ्तार



    पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, फिरोज अहमद डार 2017 से सक्रिय था और फरवरी 2019 में पुलवामा के डंगरपोरा निवासी इशरत मुनीर नाम की एक युवा लड़की की हत्या में भी शामिल था। डार पंजाब के चरनजीत नाम के एक गैर-स्थानीय मजदूर की हत्या में शामिल था, जिसे शोपियां के ज़ैनापोरा इलाके में एक सेब के बाग मालिक द्वारा नियोजित किया गया था। 

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad