• Breaking News

    LUCKNOW:यूपी के मुख्यमंत्री पद के लिए योगी आदित्यनाथ लोगो की पहली पसंद



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग / दिनेश जयसवाल 

     लखनऊ। अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तरप्रदेश में  यूपी में चुनावी शंखनाद हो चुका है। चुनावी मैदान में हर पार्टी अपने को  बेहतर साबित करने में जुटी हुई है। आरोप प्रत्यारोप के चुनावी माहौल में जनता यह जानना चाहती है कि आखिर सियासत का ऊंट किस करवट बैठेगा। 


    प्रदेश में अपनी उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जा रही है और जनता का आर्शीवाद लेकर वोटर्स का दिल जीतना चाहती है। वहीं विरोधी दल अपने को बेहतर सियासी विकल्प के तौर पर बता रहे है। जिससे जनता के मूड में कई सवाल पैदा हो रहे है। इन्हीं सवालों के जवाब में एबीपी सी वोटर्स ने एक सर्वे किया। जिसके इस सवाल पर सर्वे किया गया कि यूपी की जनता के मन में यूपी के मुखिया यानी मुख्यमंत्री पद के लिए पहली प्राथमिकता कौन है। सर्वे में ये बात भी सामने आई की वोट फीसदी के मामले में किस दल का पलड़ा भारी है। सर्वे के परिणामों से जानिए किसान आंदोलन के दौरान बीजेपी के लिए चुनौतीपूर्ण लग रहीं है। बुदेलखंड और पश्चिमी यूपी की सीटों पर वोटर्स का मन? 

            

    ये भी पढ़े-NEW DELHI:प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, कल से दिल्ली के सभी स्कूल बंद

                     

    यूपी में सीएम चेहरे की पसंद के मामले में योगी आदित्यनाथ पहली पसंद बने हुए हैं। सर्वे के मुताबिक करीब 43 फीसदी लोग योगी आदित्यनाथ को दोबारा सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। वहीं  32 प्रतिशत लोग सपा प्रमुख अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री के रूप में जनता की दूसरी पसंद हैं। वहीं  15 फीसदी लोग बहुजन समाजवादी पार्टी चीफ मायावती को सीएम चेहरे पर देखते है। 15 फीसदी लोगों ने मायावती को सीएम के रूप में अपनी पहली पसंद बताया है जबकि 4 फीसदी लोग प्रियंका गांधी को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। वहीं आरएलडी के जयंत चौधरी को 2 फीसदी लोग और अन्य के पक्ष में 4 फीसदी लोग हैं।


    वोट प्रतिशत के मामले में सी वोटर के सर्वे में यूपी में बीजेपी का दबदबा ही कायम है। ग्राफिक्स से समझिए किस पार्टी को कितना फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है।

    ये भी पढ़े-3 दिन विंटर वेकेशन में घूमने का प्लान है तो हिमाचल के इन खूबसूरत जगहों पर जरूर जाएं



    पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड में कौन सा दल किस पर भारी। बुंदेलखंड रीजन में कुल 19 सीटें हैं। एबीपी और सी वोटर के नए सर्वे से जानिए पार्टियों का वोट समीकरण

                          

    बुंदेलखंड में उतार चढ़ाव


    20 नवंबर          27 नवंबर

    BJP+  42%       41%  

    SP+   31 %      32%  

    BSP   13%       13%  

    कांग्रेस-9%        9%  

    अन्य-   %          5%  

                                

    पश्चिमी यूपी रीजन का नए सर्वे में पार्टीयों का  हाल

    उतार चढ़ाव

    कुल सीटें- 136

    20 नवंबर-         27 नवंबर 

    BJP+   38%      39%

    SP+    35 %     33%

    BSP    16%      16%

    कांग्रेस- 7%       7%

    अन्य-   4%        5% 

    इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad