• Breaking News

    राजधानी दिल्ली में प्रसाशन सख्त , कोरोना गाइडलाइन्स तोड़ने वाले से वसूले 74 लाख 25 हजार 900 रुपए



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग / विवेक श्रीवास्तव 

    नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे खतरे के बावजूद लोगों की लापरवाही में कोई कमी आती नजर नहीं आ रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऐसे लोगों से निपटने के लिए शासन-प्रशासन ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है।



    दिल्ली सरकार की इंफोर्समेंट एजेंसी ने मास्क ना पहनने, सामाजिक दूरी का पालन ना करने और सार्वजनिक जगहों पर थूकने जैसी कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने वालों का 74 लाख 25 हजार 900 रुपए का चालान काटा है। बता दें कि ये चालान सिर्फ एक दिन यानी कि 9 जनवरी को वसूला गया है।


    ये भी पढ़े-अखिलेश यादव का ताना , चुनाव जीतते ही योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री पद के दावेदार हो जाएंगे


    गौरतलब है कि कोरोना गाइडलाइंस के उल्लंघन के सबसे ज्यादा मामले दक्षिणी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली से आए हैं, 9 जनवरी को मास्क ना लगाने के चलते दक्षिणी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली में सबसे ज्यादा चालान काटे गए दक्षिणी दिल्ली में 748 और पूर्वी दिल्ली में 701 कोरोना नियमों के उल्लंघन की घटनाएं देखी गईं, जो कि दिल्ली के कुल 11 जिलों में सबसे ज्यादा रहीं 





    मास्क ना लगाने, शारीरिक दूरी का पालन न करने और सार्वजनिक जगहों पर थूकने के कुल 3732 मामलों में प्रशासन की तरफ से बीते दिन यानी 9 जनवरी को 74,25,900 का जुर्माना लगाया जा चुका है और कुल 14 FIR भी दर्ज की गई हैं।


    ये भी पढ़े-महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार को लेकर लालगंज प्रखंड मुख्यालय में एसयूसीआई कम्युनिस्ट का धरना।


    दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए DDMA की बैठक में कुछ अहम फैसले लिए गए हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इन फैसलों के संदर्भ में ट्वीट करते हुए लिखा है कि- कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेस्टोरेन्ट और बार को बंद करने और केवल 'टेक अवे' सुविधा की अनुमति देने का निर्णय लिया गया। हर ज़ोन में रोज़ाना केवल एक साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति देने का भी निर्णय लिया गया। स्वास्थ्य विभाग को अस्पतालों में अतिरिक्त मैन पावर की पर्याप्त व्यवस्था करने और 15-18 साल के लोगों के वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने की मांग की।

    इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .



     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad