• Breaking News

    टॉप 10 न्यूज़,सुबह-सवेरे पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें एक नजर में ,400 यात्रियों की हवा में अटक गई जान



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग / दीपक कुमार

    टॉप 10 न्यूज़: सुबह-सवेरे में आपका स्वागत है आज तारीख है 20 जनवरी 2022 और वी न्यूज 24  आपके लिए लेकर के आये  है देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें 


    खबर -1

    कोरोना का कहर जारी, इन दो राज्यों में लग सकता है लॉकडाउन

    कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले दो दिनों से रोजाना दर्ज होने वाले नए मामलों में गिरावट के बाद फिर उछाल देखी गई। आज कोरोना के 2.82 लाख से ज्यादा नए केस सामने आए। हालांकि दिल्ली और मुंबई में केस में गिरावट देखी जा रही है। लेकिन दक्षिण के राज्य में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। मध्य प्रदेश, हरियाणा, केरल, राजस्थान, यूपी, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक ऐसे राज्य हैं जहां अभी तीसरी लहर चरम पर नहीं पहुंची है। कई कई राज्यों में कड़ी पाबंदी है पर बढ़ते केस को देखते हुए लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

    ये भी पढ़े-करताहा एसएचओ ने थाना परिसर में सीएसपी व माइक्रोफाइनेंस कर्मियों के साथ बैठक की.

    खबर-2

    सर्दी से कांपा उत्तर भारत, इन इलाकों में होगी बारिश

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत में तापमान नीचे गिरने से सर्दी का तांडव देखने को मिल रहा है। बढ़ती ठंड से जिंदगी की रफ्तार कांप रही है। दक्षिणी भारत के कुछ राज्यों में बारिश का प्रकोप देखने को मिल रहा है। आईएमडी के मुताबिक यूपी, बिहार, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में अगले तीन-चार दिनों के लिए हल्की से मध्यम बारिश और भीषण ठंड की स्थिति की चेतावनी जारी कर दी है।

    खबर -3

    पाकिस्तान में भी अरविंद केजरीवाल की तर्ज पर बनी आम आदमी पार्टी 

    पाकिस्तान में अभी इमरान खान की पार्टी के सत्ता में आए पांच वर्ष नहीं हुए हैं, लेकिन वहां वैकल्पिक राजनीति की बात शुरू हो गई है. अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की तरह ही पाकिस्तान में भी आम आदमी मूवमेंट का गठन किया गया है.   

    ये भी पढ़े-राजस्व कर्मचारी के दलाल को महिला ने अंचल कार्यलय में घुसकर पिटाई की

    खबर 4

    LIC की यह स्कीम कर देगी मालामाल, एक साथ मिलेंगे 27 लाख रुपए

    आप भी बेटी की शादी और पढ़ाई को लेकर टेंशन में रहते हैं तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपकी चिंता दूर करने वाली स्कीम लेकर आया है. एलआईसी की जीवन लक्ष्य पॉलिसी में अगर कोई हर दिन 125 रुपये जमा करता है तो मैच्‍योरिटी पर उसे 27 लाख रुपये मिलेंगे. इस स्‍कीम की खास बात है कि यह 25 साल के लिए है, लेकिन आपको 22 साल तक ही मैच्‍योरिटी जमा करनी होती है

    खबर 5

    400 यात्रियों की  हवा में अटक गई जान 

    रनवे पर इंडिगो की दो फ्लाइट्स एक को बेंगलुरु से भुवनेश्वर तो दूसरी को बेंगलुरु से कोलकाता की उड़ान भरनी थी, लेकिन क्लेरेंस मिलने के बाद दोनों फ्लाइट्स ने उड़ान भरी और करीब 3000 फीट की ऊंचाई पर दोनों फ्लाइट्स काफ़ी करीब आ गई. इससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया

    खबर 6

    खालिस्तान लिबरेशन फोर्स रच रहा दिल्ली पर बड़े आतंकी हमले की साजिश

    गणतंत्र दिवस समारोह या उससे पूर्व राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आतंकी बड़े हमले की फिराक में है। आईबी के इस अलर्ट पर दिल्ली पुलिस ने राजधानी की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी है। अलर्ट में कहा गया है कि खालिस्तान लिबरेशन फोर्स आतंकी हमले की साजिश रच रहा है। आतंकी ड्रोन अथवा अन्य किसी भी तरीके से राजधानी में हमला कर सकते हैं। 

    ये भी पढ़े-अखिलेश यादव पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव ,अपर्णा यादव को बधाई और शुभकामनाएं दी

    खबर 7
    शराबबंदी के मुद्दे पर RJD ने CM नीतीश को दी अविश्वास प्रस्ताव की धमकी
    शराबबंदी के मुद्दे पर बिहार की सियासत फिर गर्म है। आरजेडी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को कहा है कि अगर इस कानून में उसके अनुसार जनता व संशोधन नहीं हुआ तो वह बिहार विधानसभा के बेजट सत्र में नीतीश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा।

    खबर 8
    यूपी की 403 सीट पर इनके साथ लड़ेंगी BJP चुनाव 
    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा ने अपना दल और निषाद पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. यह जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दी. इस विषय पर दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस की गई. इसमें जेपी नड्डा ने जानकारी दी कि अपना दल और निषाद पार्टी के साथ सीट शेयरिंग का फॉर्मूला जल्द घोषित कर दिया जाएगा.

    खबर 9
    छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर
    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को एक नक्सली की मौत हो गई। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि क्षेत्र के दंतेवाड़ा, सुकमा और बस्तर जिलों के सीमावर्ती इलाके में स्थित मारजुम गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है।

    खबर 10
     27 जनवरी को प्रधानमंत्री पहली भारत-मध्य एशिया शिखर बैठक की मेजबानी करेंगे
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जनवरी को डिजिटल माध्यम से पहली भारत-मध्य एशिया शिखर बैठक की मेजबानी करेंगे।विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इस शिखर बैठक में कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान और उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति भाग लेंगे।

    इसी के साथ मै आपका दोस्त  दीपक कुमार  लेता हु अगर ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो आप इसे लाईक सबस्क्राइब और श्येर जरुर करे जिससे हमे आपका  सहयोग  मिलता रहे .धन्याद फिरर मिलगे दूसरी खबर में ,


    इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .



    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad