• Breaking News

    Muzaffarpur News :- सदर अस्पताल में एईएस/चमकी बुखार नियंत्रण कक्ष का जिलाधिकारी ने किया उद्घाटन



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग / उमाशंकर गिरी 


    मुजफ्फरपुर : कंट्रोल रूम की अव्यवस्था पर जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट की। डीपीएम और हेल्थ मैनेजर का तीन दिन के मानदेय में कटौती का निर्देश साथ ही स्पष्टीकरण पूछने का भी निर्देश दिया। एईएस पर किसी भी तरह की जानकारी एवं मदद के लिए नियंत्रण कक्ष हमेशा कार्यरत रहेगा।


    ये भी पढ़े-गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाले अहमद मुर्तजा ने खोला हमले का राज, बताया क्यों किया हमला


    चमकी को धमकी देने के उद्येश्य से सदर अस्पताल में जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने आज एईएस नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन किया। इस नियंत्रण कक्ष से पूरे जिले से चमकी पर समस्याओं का निदान हो सकेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि चमकी को हराने के लिए जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन किया गया है। जहां फोन कर चमकी पर विभिन्न तरह के लक्षण और उपचार संबंधी समस्याओं का निवारण किया जा सकेगा। इसके लिए तीन नंबर 18003456629, 0621-2266056 और 0621-2266055 को डायल कर एईएस से संबंधित किसी भी तरह की समस्या का निवारण किया जा सकेगा।



    ये भी पढ़े -मुजफ्फरपुर MLC चुनाव मैं दिनेश सिंह ने मारी बाजी भारी मतों से दर्ज की जीत,कुल 5171 मत मिले।

    जिलाधिकारी ने उद्घाटन के बाद सबसे पहले नोडल पदाधिकारी डॉ सतीश से ड्यूटी चार्ट के बारे में पूछा ।कहा कि किसी भी समय यहां पर चमकी के लक्षण, प्राथमिक उपचार से संबंधित जानकारी तथा वाहन तथा एंबुलेंस की सहायता ली जा सकती है।  जिला प्रशासन द्वारा एईएस पर प्रभावी नियंत्रण के मद्देनजर जारी किए गए निर्देशों का पालन हो रहा है कि नहीं इस बाबत भी नियंत्रण कक्ष जी अनिवार्य रूप से जानकारी ली जाएगी। इस नियंत्रण कक्ष में 24 घंटे कर्मचारियों की ड्यूटी रहेगी। यहां कुल 14 हंटिंग लाइन मौजूद हैं। जहां कर्मचारियों का रोस्टर शुरू भी हो चुका है।

    ये भी पढ़े-भोजपुरी सुपरस्टार काजल राघवानी को भाया छालीवुड ,छत्तीसगढ़ी स्टार मन कुरैशी संग लड़ाएंगे इश्क़


     टोल फ्री नंबर की पहुंच को सर्वसुलभ बनाने के लिए व्यापक तौर पर प्रचार -प्रसार का सहारा लिया जाएगा । जिसके लिए पंपलेट, पोस्टर तथा शहर तथा प्रखंड तथा महादलित बस्तियों में बैनर और दिवाल लेखन भी किया जाएगा। मौके पर उप विकास आयुक्त आशुतोष द्विवेदी, सहायक समाहर्ता श्रेष्ठ अनुपम ,जिला जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह, नोडल पदाधिकारी एईएस डॉ सतीश कुमार,डीपीएम बीपी वर्मा,डॉ एके पांडेय, केयर के जिला प्रतिनधि सौरभ तीवारी ,यूनिसेफ के जिला प्रतिनधि राजेश कुमार सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी एवं पदाधिकारी उपस्थित थे। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad