• Breaking News

    पलवल बागपुर माला सिंह फार्म के सरपंच रघुविन्द्र सिंह ने मनरेगा फर्जी जॉब कार्ड बनाकर सरकार को लाखों का चुना लगाया

     

    पलवल जिले के बागपुर माला सिंह फार्म के सरपंच रघुविन्द्र सिंह ने किया मनरेगा में बड़ा घोटला ,दिया रिश्तेदारों को जॉब कार्ड



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / दीपक कुमार 

    पलवल : गांव माला सिंह फार्म में मनरेगा योजना धांधली करने पर ग्रामीणों ने सरपंच रघुविन्द्र सिंह पर अपने ही घर के लोगो  और रिश्तेदार  को मनरेगा में मजदूरी देने और गरीब का हक और अधिकार  हड़पने का लगाया आरोप .


     आपको बताते चले की माला सिंह फार्म में रघुविन्द्र सिंह पिछले 13 साल कोंग्रेस समर्थित सरपंच है . जिनपर आरोप लगा है को वो  अपने ही भाई भतीजा के नाम मनरेगा फर्जी जॉब कार्ड बनाकर सरकार को लाखों रूपये का चुना लगाया है .

    सरपंच द्वारा बनया गया मनरेगा फर्जी जॉब कार्ड 

     सरपंच ने भतीजा जिसका नाम गुरविंद्र सिंह पिता महेंद्र सिंह जो किसी बैंक में कार्यरत है जिसका जॉब कार्ड नम्बर HR-09-003-126-001/15.दूसरा भतीजा जिसका नाम बलबीर सिंह पिता मोथा सिंह इसका भी जॉब कार्ड नम्बर जॉब कार्ड नम्बर HR-09-003-126-001/15. है .


     तीसरा नाम है सरपंच रघुविन्द्र सिंह के करीबी भाइ जसवंत सिंह पिता गोमा सिंह जॉब कार्ड नम्बर HR-09-003-126-001/10 चौथा नाम प्रेम सिंह पिता शेर सिंह  सरपंच रघुविन्द्र सिंह का करीबी  जॉब कार्ड नम्बर HR-09-003-126-001/7 पांचवा नाम बग्गा सिंह पिता राणा सिंह सरपंच रघुविन्द्र सिंह का करीब का भाई जॉब कार्ड नम्बर HR-09-003-126-001/6 छठा नाम गुरमुख सिंह पिता भाग सिंह पंचयत सदस्य जिसका जॉब कार्ड नम्बर HR-09-003-126-001/6 इनके पुरे पुरे परिवार के नाम से जॉब कार्ड है .

    यह भी पढ़े- दिल्ली एमसीडी चुनाव के बिच बढ़ सकती है आप पार्टी की मुश्किल ,आप विधायक अमानतुल्लाह खान को हो सकती है उम्र कैद ?

     .सातवाँ नाम है   गुरनाम सिंह पिता उत्तम सिंह जॉब कार्ड नम्बर HR-09-003-126-001/9  और ना जाने और कितने  करीबी के नाम से मनरेगा  फर्जी जॉब कार्ड बनाकर सरकार को लाखों रूपये को चुना लगाने का काम किया है । मनरेगा में सैकड़ों ऐसे लोगों को काम करते हुए दिखाया है, जिन्होंने कभी कार्य ही नहीं किया। 

    सालो से गरीब असहाय लोगो का  मजदूरी हड़पने का काम किया है . इतना ही नहीं सरपंच रघुविन्द्र सिंह ने इन 13 सालो में जितने सरकारी पैसे आये उन सभी पैसो का गबन भी किया है इस गाँव में गरीब गुरबो  का बीपीएल कार्ड नहीं है . पर सरपंच ने अपने करीबी रिश्तेदारों जो कई -कई किले जमीन और पकी माकन के मालिक है उनका बीपीएल कार्ड बनवा कर सरकरी योजना में खूब लुट बाजारी की है .






    यह भी पढ़े- रूस के राष्ट्रपति का मन हुआ भारतमय ,कहा भारतीयों के पास बहुत टैलेंट है, भारत देश करेगा बहुत तरक्की

    स्थानीय ग्रामीण का कहना है की  इस पूरे मामले की जांच उच्चाधिकारियों से करवाई जाए तो काफी बढ़ा घोटाला सामने आएगा। ग्रामीणों  के ज्ञापन को डीसी पलवल  को भेजा जाएगा, साथ ही ये भी मांग किया जायेगा की सरपंच  रघुविन्द्र सिंह को सरकरी पैसा का गबन और घोटाले की जाँच कर उन्हें जेल भेजा जाय .

    आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad