• Breaking News

    श्रद्धा हत्याकांड की जांच बदलते बयानों से उलझी पुलिस ने रणनीति बदली नार्को टेस्ट के लिए 50 सवालों की सूची

    श्रद्धा हत्याकांड की जांच बदलते बयानों से उलझी पुलिस ने रणनीति बदली नार्को टेस्ट के लिए 50 सवालों की सूची


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / दीपक कुमार 

    नई दिल्ली : पुलिस से पूछताछ के दौरान बेहद शांत आफताब लगातार अपने बयान बदल रहा है इसी की वजह से पुलिस की जांच उलझ रही है पुलिस की उम्मीद अब नारकोटेस्ट पर जाकर टिक गई है आफताब ने शुरू में बताया था कि उसने शव के टुकड़े कर छतरपुर के जंगलों में फेंक दिए थे . उसने चौपड़  आरी  खरीदने वाली दुकान के बारे में भी जानकारी दी थी . अब वो टुकड़े फेकने वाली जगह को गुरुग्राम से लेकर देहरादून तक बता रहा है .साथ ही टुकड़े  फेकने का समर भी  3 महीने बता रहा है .

     
    पुलिस अधिकारी भी असमंजस में है दिल्ली पुलिस की टीम पहुंची और देहरादून उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश हरियाणा में जाँच  बढ़ाने का फैसला किया है . जांच से जुड़े वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रद्धा के दोस्तों का बयान लेने के लिए महरौली पुलिस की टीम मुंबई पहुंच गई है . इस दौरान सबूत के तौर पर फोन भी लिए जाएंगे जिसमें श्रद्धा से जुड़े चैट मौजूद है . पुलिस की एक टीम देहरादून और हिमाचल प्रदेश गई है . पुलिस अधिकारी ने बताया कि 5 मई से लेकर 30 जुलाई के बीच एवं आफताब के मोबाइल की लोकेशन के आधार पर पुलिस ने उन शहरों की सूची बनाई है . जहां छानबीन की जाएगी पुलिस का मानना है .कि इन इलाकों में हत्या से जुड़े सबूतों को छिपाया हो सकता है .


    50 सवालों की सूची तैयार 

    अगले हफ्ते होगा नारको टेस्ट दिल्ली पुलिस एवं रोहिणी के सूत्रों ने अगले हफ्ते नारको टेस्ट कराने की बात कही है या टेस्ट बाबा साहब अंबेडकर मेडिकल कॉलेज में किया जाएगा उत्तर भारत में यह पहला संस्थान है जहां यह सुविधा उपलब्ध है .इस दौरान 50 संभावित प्रश्नों की सूची तैयार की जा रही है . इसमें संस्थान के डॉक्टर और दिल्ली पुलिस के अधिकारी शामिल है . इसमें हत्या के उदेश्य  शव  के टुकड़े और छिपाने की जगह आदि से जुड़ा होगा .
    बाबा साहब अंबेडकर कॉलेज में किया जाएगा इसमें और मेडिकल कॉलेज के चार से पांच सदस्य शामिल होंगे सूत्रों ने बताया कि पूरे टेस्ट की वीडियोग्राफी की जाएगी .


    इस वजह से सच उगल देता है आरोपी 

    बाबा साहब अंबेडकर मेडिकल कॉलेज के अधिकारी डॉक्टर ने बताया कि नारको टेस्ट में एनेस्थीसिया अहम भूमिका होती है .आरोपी को एनेस्थीसिया दिया जाता है . एनेस्थीसिया इतना ही रहता है . कि वह न बेहोश हो और ना ही पूरा होश में रहे क्योंकि इसमें खतरा रहता है . इसलिए आरोपी की स्वास्थ्य जांच की जाती है इसलिए मेडिकल कालेज के ऑपरेशन थिएटर में किया जाता है . 


     पहचान के लिए परिजनों को बुलाया फरार बद्री की तलाश 

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आपके फ्लैट से महिला बैग मिला है जिसे श्रद्धा का माना जा रहा है फिलहाल उसके परिजनों की पहचान के लिए बुलाया गया है . पुलिस को उस जगह का पता चल गया है जहां आफताब ने वारदात के बाद  कपड़े  फेके है . अभी तक इस पूरे घटनाक्रम की अहम कड़ी बद्री फरार है .हिमाचल प्रदेश में घूमने के दौरान दोनों की मुलाकात छतरपुर निवासी बद्री से हुई थी छतरपुर में फ्लैट बद्री ही दिलवाया था , लेकिन घटना के बाद से ही बद्री  फरार बताया जा रहा है .पुलिस अधिकारी ने बताया कि कड़ीयो  जोड़ने के लिए बद्री से पूछताछ जरूरी है . .आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/
    .com/img/a/
    विज्ञापन 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad