• Breaking News

    बेहद खराब श्रेणी में दिल्ली के इन 13 इलाकों की हवा अगले 2 दिनों तक नहीं मिलेगी राहत

    बेहद खराब श्रेणी में दिल्ली के इन 13 इलाकों की हवा अगले 2 दिनों तक नहीं मिलेगी राहत


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / दीपक कुमार 

    नई दिल्ली : दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में शुक्रवार को प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी दर्ज की गई है राजधानी के 13 इलाकों का हवाई गुणवत्ता सूचकांक शुक्रवार को 300 के पार यानी बेहद खराब श्रेणी में रहा सफर का अनुमान है कि अगले 2 दिनों के बीच एक्यूआईकाह स्तर इसी के आसपास रहेगा दिल्ली के लोगों को इस समय लगातार प्रदूषित हवा का सामना करना पड़ रहा है केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 289 के अंक पर रहा इस स्तर की हवा को खराब श्रेणी में रखा जाता है 1 दिन पहले गुरुवार को यह सूचकांक 260 अंक पर रहा था यानी 24 घंटे के भीतर इसमें 29 अंकों की बढ़ोतरी हुई है .


     वहीं दिल्ली के 13 इलाके ऐसे हैं जहां का एक यूआई 300 के पार रहा और हवा बेहद खराब श्रेणी में सफर के मुताबिक उत्तरी पश्चिमी दिशा से आने वाली हवा पराली धुँआ ला रही है . दिल्ली के प्रदूषण में पराली के धुएं की हिस्सेदारी में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है .

    गुरुवार को या हिस्सेदारी सिर्फ साथ फीस दी थी जो शुक्रवार को बढ़कर 1 हो गई है सफर के मुताबिक दिल्ली की ओर आने वाली हवा की दिशा अगले 2 दिनों के बीच उत्तर पश्चिमी ही बनी रहेगी मौसम के अन्य का ओके चलते भी प्रदूषण कानों का तेजी से खराब नहीं होगा इसके चलते वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब खराब श्रेणी में बना रहेगा .

    आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/
    .com/img/a/
    विज्ञापन 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .



     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad