• Breaking News

    33 लाख के साथ टिकट बेचने के आरोप में आप विधायक अखिलेश पति समेत तीन गिरफ्तार

    33 लाख के साथ टिकट बेचने के आरोप में आप विधायक अखिलेश के पति समेत तीन गिरफ्तार


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / विवेक श्रीवास्तव 

    नई दिल्ली : दिल्ली में एमसीडी चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की नई मुश्किलों में घिर गई है . पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी पर एमसीडी चुनाव के लिए टिकट बिक्री के आरोप लगे हैं 55 लाख रुपए देने के बावजूद टिकट नहीं मिलने से नाराज दावेदार के शिकायत पर एंटी करप्शन ब्यूरो ने बड़ा एक्शन लिया है एसीबी ने विधायक के रिश्तेदार समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है 35 लाख रुपए नकदी की भी बरामद की गई है .


    एसीबी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि मॉडल टाउन के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी औरओम सिंह नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है . जो विधायक के साले बताए जा रहे हैं . ओम सिंह के अलावा विधायक के पीछे शिव शंकर पांडे और विशाल पांडे रघुवंशी को एमसीडी चुनाव में टिकट करने का आरोप में गिरफ्तार किया गया है .

     
    कमला नगर निवासी गोपाल खाड़ी ने शिकायत की थी कि उनका आरोप था कि उनकी पत्नी को टिकट देने के लिए पैसे लिए थे लेकिन सूची में उनका नाम नहीं था एसीबी की ओर से बताया गया है . कि 14 नवंबर को गोपाल खाड़ी ने शिकायत में बताया कि वह आम आदमी पार्टी के सक्रीय कार्यकर्ता है और 2014 से पार्टी में है . गोपाल के मुताबिक 9 नवंबर को विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी से मुलाकात करके उन्होंने पत्नी शोभा  खाड़ी के लिए वार्ड नंबर 69 कमला नगर से टिकट देने की अपील की इसके लिए विधायक ने 90 लाख मांगे  शिकायतकर्ता ने ₹35 लाख अखिलेश पति को और 20 लाख  रुपए वजीरपुर से विधायक राजेश गुप्ता के दिए हुए 35 लाख  रुपए टिकट मिलने की बात कही गई जब  गोपाल को अपनी पत्नी का नाम लिस्ट में  नहीं दखा इसके बाद ओम सिंह ने शिकायतकर्ता से संपर्क किया और उन्हें भरोसा दिया कि अगले चुनाव में टिकट दिया जाएगा .

     रिश्वत की रकम लौटाने का भी ऑफर दिया एसीबी के मुताबिक शिकायतकर्ता उन्हें ऑडियो और वीडियो सबूत भी सौंपा है.इसके बाद एसीपी ने एसीपी राजेंद्र कुमार की अगुवाई में एक टीम का गठन किया 15-16 नवंबर की रात टीम ने शिकायतकर्ता गोपाल के घर जाल बिछा दिया यहां पर जब अखिलेश पति त्रिपाठी के तीनों करीबी 30 लाख  रूपए वापस करने आये  तो स्वतंत्र गवाह की मौजूदगी में रंगे हाथ पकड़ लिया गया एसीबी ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है .33 लाख भी जब्त कर  लिए है . एसीबी ने केस दर्ज करके मामले की तहकीकात शुरू कर दी है .

    आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/
    .com/img/a/
    विज्ञापन 

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad