• Breaking News

    लोकप्रिय ट्रेन रांची गरीब रथ में 12 दिसंबर से मिलेगी यह सुविधा, वोटिंग लिस्ट होगी कम

    लोकप्रिय ट्रेन रांची गरीब रथ में 12 दिसंबर से मिलेगी यह सुविधा, वोटिंग लिस्ट होगी कम


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  रांची संवाददाता

    रांची :  से देश की राजधानी नयी दिल्ली  की यात्रा करने वाले लोगों की सहूलियत के लिए भारतीय रेलवे ने एक नया कदम उठाया है. रांची से नयी दिल्ली के बीच चलने वाली लोकप्रिय ट्रेन गरीब रथ एक्सप्रेस  में डिब्बों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. कोच की संख्या में वृद्धि स्थायी तौर पर की जा रही है. यानी पहले जितने डिब्बे की ट्रेन होती थी, रांची-नयी दिल्ली-रांची गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में अब उससे ज्यादा डिब्बे होंगे.


    Sitamarhi News : बिहार के पूर्व कृषि मंत्री ने अपने ही सरकार पर रीगा चीनी मिल को लेकर हमला बोला


    रांची-नयी दिल्ली-रांची गरीब रथ एक्सप्रेस में वेटिंग लिस्ट होगी कम

    इसका लाभ रांची से दिल्ली जाने वाले लोगों को तो होगा ही, दिल्ली से रांची आने वाले लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा. भारतीय रेलवे की ओर से दी गयी सूचना के मुताबिक, ट्रेन संख्या 12877/1287 रांची – नयी दिल्ली – रांची गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में स्थायी रूप से कोच की संख्या में वृद्धि की जा रही है. इससे इस ट्रेन में वेटिंग लिस्ट की संख्या कम हो जायेगी. ज्यादा से ज्यादा लोग यात्रा कर पायेंगे.

    पढ़े- Punjab News : रॉकेट लॉन्चर से तरनतारन,सरहली पुलिस स्टेशन पर अटैक

    स्थायी रूप से ट्रेन में लगेगा एक अतिरिक्त डिब्बा

    भारतीय रेलवे ने कहा है कि दिल्ली और रांची की यात्रा करने वाले लोगों की सुविधा के मद्देनजर रांची रेल मंडल से परिचालित ट्रेन संख्या 12877/12878 रांची – नयी दिल्ली – रांची गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में स्थायी रूप से एक अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला किया गया है.

    पढ़े-बिहार निकाय चुनाव हर हाल में तय तारीख पर ही होगा ,हुआ सुप्रीम और हाईकोर्ट से रास्ता साफ़

    12 और 13 दिसंबर से गरीब रथ एक्सप्रेस में लगेगा अतिरिक्त कोच

    रेलवे की ओर से बताया गया है कि ट्रेन संख्या 12877 रांची – नयी दिल्ली गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में 12 दिसंबर 2022 से स्थायी तौर पर एयर कंडीशंड (वातानुकूलित) 3 टियर का 1 अतिरिक्त कोच लगाया जायेगा. वहीं, ट्रेन संख्या 12878 नयी दिल्ली – रांची गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में 13 दिसंबर 2022 से स्थायी रूप से वातानुकूलित 3 टियर का 1 अतिरिक्त कोच लगेगा.


    अब ट्रेन में होंगे कुल 20 कोच

    इस तरह ट्रेन में वातानुकूलित 3 टियर का 1 अतिरिक्त कोच लगने के बाद इन ट्रेनों में कोच की संख्या बढ़कर 20 हो जायेगी. नयी व्यवस्था में रांची से नयी दिल्ली के बीच चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में एसी 3 टियर के 18 कोच होंगे, जबकि 2 कोच जेनरेटर यान के होंगे. इस तरह इस ट्रेन में कुल कोच की संख्या अब 19 से बढ़कर 20 हो जायेगी. 

    आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad