• Breaking News

    SIMDEGA JOHAR KHTIYANI YATRA :क्यों झारखंड में गैर आदिवासी लोगों को नहीं देखना चाहते सीएम हेमंत सोरेन?



    SIMDEGA JOHAR KHTIYANI YATRA :क्यों झारखंड में गैर-आदिवासी लोगों को नहीं देखना चाहते सीएम हेमंत सोरेन?
    तस्वीर वी न्यूज 24 


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90
    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट
    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  / दीपक कुमार 

    SIMDEGA : में खतियानि  जोहार यात्रा में गैर आदिवासियों के लिए सीएम हेमंत ने नहीं कहा एक भी शब्द हेमंत सोरेन ने सिर्फ और सिर्फ आदिवासी और मूल वासियों की ही बात की अपने पूरे संबोधन में सीएम ने गैर आदिवासियों के लिए एक शब्द भी नहीं कहा सीएम ने कहा अगर अभी आप लोग नहीं चेंतेंगे तो शहर में तो बाहरी लोग कब्ज़ा कर ही लिया अगर भाजपा की सरकार दुबारा आई तो गाँव पर भी  दुसरे राज्य के लोगो का कब्जा हो जायेगा .

    SIMDEGA JOHAR KHTIYANI YATRA :क्यों झारखंड में गैर-आदिवासी लोगों को नहीं देखना चाहते सीएम हेमंत सोरेन?
    तस्वीर वी न्यूज 24 
    यह भी पढ़े-



    आने वाले चुनाव में  आदिवासियों और मूल वासियों से हेमंत सोरेनने  गठबंधन के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए सीएम ने कहा अगर भाजपा की सरकार बनी तो आदिवासियों को खत्म कर दिया जाएगा उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में तो शहरों से आदिवासी गायब हो चुके हैं . उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार व्यापारियों का नेतृत्व नहीं करता है . जैसी भाजपा की सरकार करती है . हमारी सरकार खतियानी आदिवासी मूलवासी दलित वंचित गरीबों का नेतृत्व करने वाली सरकार है . सीएम ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर भविष्य में भाजपा की सरकार बनी तो गांव से भी आदिवासी और मूलवासी गायब हो जाएंगे . 




    उन्होंने लोगों से कहा कि हमें ना लड़ना है ना लगवाना है ना किसी के बहकावे में आना है भाई चारे के साथ रहते हुए झारखंड को उन्नत राज्य बनाना है . लेकिन सीएम सोरेन की बातो से लगता है की उनकी कथनी और करनी में फर्क दीखता है .क्या  इस तरह की बातो से राज्य में आपसी सोहार्द तो नहीं आदवासी और गैर आदिवासी के मन में एक दुसरे के लिए नफरत  पैदा नहीं होगा ?

    SIMDEGA JOHAR KHTIYANI YATRA :क्यों झारखंड में गैर-आदिवासी लोगों को नहीं देखना चाहते सीएम हेमंत सोरेन?
    तस्वीर वी न्यूज 24 



     आगे हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा की सरकार ने अपने समय में 11लाख  गरीबों का राशन कार्ड रद्द कर दिया हमारी सरकार बनी तो हमने 20 लाख  गरीबों का नया राशन कार्ड बनाने का काम किया उन्होंने अपनी उपलब्धि बताते हुए कहा कि राज्य में दिया लेकर खोजने से भी बिना पेंशन धारी कोई बुजुर्ग नहीं मिलेगा ऐसी कोई विधवा नहीं मिलेगी जिसे पेंशन नहीं मिलता हो सभी को पेंशन मिल रहा है . उन्होंने कहा कि राज्य के गरीब बच्चों को उच्च स्तर तक पढ़ाने के लिए सरकार कोचिंग और पढ़ाई के लिए मदद कर रही है . सीएम ने कहा गरीब का बेटा बेटी भी वीडियो सीओ जज वकील आईएएस आईपीएस अफसर बने इसके लिए सरकार काम कर रही है . हेमंत सरकार ने अपनी सरकार की उपलब्धि बताते हुए कहा हमारे शासनकाल में जेपीएससी का परीक्षा क्लियर हुई और 250 युवाओं का चयन हुआ जिसमें 33 अभ्यर्थी ऐसे थे जिनका संबंध बीपीएल परिवारों  से जिनका परिवार राशन कार्ड से चलता था .  


    खतियानी  जोहार यात्रा में सीएम हेमंत सोरेन ने सरकारी अधिकारियों को चेतावनी भरे लहजे में अपने संबोधन में कहा कि जो हम कहते हैं वह कर के दिखाते उन्होंने कहा कि जोहार यात्रा में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा भी कर रहे हैं  . काम नहीं करने वाले अधिकारियों को घर भेजने का काम कर रहे हैं . सीएम ने कहा कि पिछले 20 साल से अधिकारी एसी रूम में बैठे रहते थे। लेकिन अब अधिकारी गांव जंगल में जाकर काम कर रहे हैं  . 

    SIMDEGA JOHAR KHTIYANI YATRA :क्यों झारखंड में गैर-आदिवासी लोगों को नहीं देखना चाहते सीएम हेमंत सोरेन?
    तस्वीर वी न्यूज 24 



    सीएम सोरेन ने कहा कि 40 वर्षों की लंबे संघर्ष के और लोगो के बलिदान बाद हमें अपना झारखंड राज्य  मिला लेकिन 20 वर्षों तक गैर आदिवासी लोग झारखंड पर राज किया .गुजरात में गुजराती बंगाल में बंगाली महारष्ट्र में मराठी लोग सरकार चला रहे है .इसलिए ये राज्य विकास कर रहा है .ऐसे ही झारखंड में भी झारखण्ड के मूल वासी राज करेंगे तब ही झारखण्ड की विकास होगा .
    SIMDEGA JOHAR KHTIYANI YATRA :क्यों झारखंड में गैर-आदिवासी लोगों को नहीं देखना चाहते सीएम हेमंत सोरेन?
    तस्वीर वी न्यूज 24 

    उन्होंने कहा कि पिछले 20 वर्षों में भाजपा की सरकार सिर्फ झारखंड को लूटने का काम किया है . उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद हर पंचायत में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर लगाया जिसमें 65 लाख  शिकायत सरकार को प्राप्त हुई जो भाजपा की सरकार की विफलता को दर्शाती है . सीएम हेमंत सोरेन ने भाजपा की कार्यशैली को जनविरोधी बताया 

     बाबूलाल  ने जब डोमिसाइल की नीति लाई थी तो राज में खून खराबा का माहौल बन गया और अब हमारी सरकार की नीति लायी तो  सड़कों पर रंग अबीर और गुलाल के साथ गांव में मिठाइयां बांटी जा रही है उन्होंने कहा कि यही अंतर है भाजपा और गठबंधन की नीतियों में .
    • वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

      .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

      Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad