• Breaking News

    Parliament Winter Session:-141 निलंबित सांसदों पर लगा प्रतिबंध, लोकसभा सचिवालय ने जारी किया सर्कुलर

    Parliament Winter Session:-141 निलंबित सांसदों पर लगा प्रतिबंध, लोकसभा सचिवालय ने जारी किया सर्कुलर






    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र / गौरव कुमार 


    नई दिल्ली:-  लोकसभा और राज्य सभा से निलंबित किए गए 141 सांसदों के मामले में एक और फरमान जारी किया गया है. दरअसल, निलंबित सांसदों के अब संसद की गैलरी, चैंबर और लॉबी में प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है. इस संबंध में लोकसभा सचिवालय की ओर से एक सर्कुलर जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि दोनों सदनों से निलंबित किए गए 141 सांसदों को संसद कक्ष के अलावा गैलरियों और लॉबी में भी प्रवेश पर रोक लगाई गई है. अब निलंबित सांसद संसद के इन तीनों स्थानों पर भी नहीं जा सकेंगे.


    ये खबर भी पढ़े- Begusarai News:-बिहार में शराब बंदी के भेट चढ़ गया दरोगा ,शराब माफिया ने कुचलकर कर मार डाला


    बता दें कि संसद के दोनों सदनों से अब तक 141 सांसदों को निलंबित किया गया है. इनमें लोकसभा के 95 और राज्यसभा के 46 सांसदों के नाम शामिल हैं. सदन से निलंबित किए गए सभी सांसदों पर सदन की कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप है. संसद की इस कार्यवाही के बाद इंडिया गठबंधन ने 22 दिसंबर को सरकार के विरोध में देशव्यापी प्रदर्शन करने की घोषणा की है. बता दें कि पिछले सप्ताह संसद की सुरक्षा में चूक के मामले पर विपक्षी सांसद सदन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग कर रहे थे और इसे लेकर हंगामा कर रहे थे. इसके बाद दोनों सदनों से विपक्ष के 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया.

    ये खबर भी पढ़े- उत्तराखंड में निकली सरकारी नौकरियां, राज्य के इस विभाग में होगी 5120 सहायकों की नियुक्ति


    जानें क्या है पूरा मामला

    बता दें कि पिछले बुधवार (13 दिसंबर) को संसद में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब संसद की दर्शक दीर्घा से दो युवकों ने छलांग लगा दी और वेल में पहुंच गए. उसके बाद वह हंगामा करने लगे. इसके बाद इन युवकों ने हवा में कलर स्प्रे छोड़ दिया. उसी समय संसद के बाहर भी एक युवक और युवती ने नारेबाजी और हंगामा किया. इन दोनों ने भी हवा में कलर स्प्रे छोड़ा. लेकिन चारों को वक्त रहते पकड़ लिया गया. चारों के खिलाफ UAPA समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. बता दें कि 13 दिसंबर 2001 को ही संसद में हमला हुआ था. संसद हमले की 22वीं बरसी पर संसद में हुई इस घुसपैठ के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया. 

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad