• Breaking News

    दानापुर-लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन में लगी आग, चलती ट्रेन से कूदने लगे यात्री

    दानापुर-लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन में लगी आग, चलती ट्रेन से कूदने लगे यात्री






    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  / अमिताभ मिश्रा 

    पटना:- आरा-बिहिया के बीच कारीसाथ स्टेशन के पास होली स्पेशल ट्रेन में आग लग गई. घटना मंगलवार (26 मार्च) देर रात की है. ट्रेन संख्या 01417 दानापुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के कोच संख्या एम-9 में आग लग गई, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई. आग देखकर यात्री चलती ट्रेन से कूदने लगे। घटना के बाद ट्रेन को लूप लाइन पर रोक दिया गया है. ट्रेन दानापुर से खुली थी. आग पर काबू पा लिया गया है. यह घटना रात 1 से 2 बजे के बीच की बताई जा रही है. दानापुर से होली स्पेशल ट्रेन मंगलवार की रात 11:12 बजे रवाना हुई. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.


    ये खबर भी पढ़े-बिहार के सीतामढ़ी में क्रूर पति ने पत्नी और बेटे की हत्या कर दी


    ट्रेन को तुरंत रोक दिया गया

    बताया जा रहा है कि दानापुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस जाने वाली होली स्पेशल ट्रेन में आरा से खुलते ही आग लगने की घटना हो गयी. यह ट्रेन रात करीब 11:58 बजे आरा जंक्शन से बक्सर की ओर जाने के लिए खुली थी. करीब 10 से 12 मिनट बाद आग लगने की जानकारी हुई। ट्रेन को तुरंत बिहिया और कारीसाथ स्टेशनों के बीच रोक दिया गया. प्राथमिक मरम्मत कार्य के बाद यह ट्रेन बुधवार की सुबह 6:40 बजे बक्सर रेलवे स्टेशन पहुंची. आग से प्रभावित कोच को हटाकर बाकी यात्रियों को उनके गंतव्य तक भेजने की व्यवस्था की गई है.

    ये खबर भी पढ़े- बीजेपी ने पश्चिम बंगाल मध्य प्रदेश और बिहार के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

    अप और डाउन लाइनें बाधित रहीं

    इस हादसे के बाद अप और डाउन दोनों दिशाओं में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया. अप लाइन में करीब तीन घंटे और डाउन लाइन में करीब छह घंटे बाद परिचालन बहाल हो सका. इस घटना के बाद अप रेलवे लाइन के ओएचई में बिजली आपूर्ति बंद कर दी गयी. इस बीच, रेलवे ने पटना से डीडीयू तक खुलने वाली ट्रेनों को आरा के बजाय सासाराम के रास्ते चलाया। कई ट्रेनों को पटना से गया के रास्ते डायवर्ट किया गया. इस दुर्घटना के कारण डीडीयू वाराणसी सहित पश्चिम दिशा के किसी भी शहर में जाने के लिए बक्सर रेलवे स्टेशन पर कोई ट्रेन सेवा उपलब्ध नहीं थी.


    ये खबर भी पढ़े-सीतामढ़ी में होली के दिन विवाद के चलते दोस्त बना हत्यारा, चचेरे भाइयों के साथ मिलकर की हत्या


    कई ट्रेनों के रूट बदले गए

    रेलवे ने महानंदा एक्सप्रेस, पंजाब मेल, विभूति एक्सप्रेस, सहरसा बांद्रा टर्मिनस हमसफर, दानापुर पुणे एक्सप्रेस, पटना जंक्शन लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, जोगबनी आनंद विहार सीमांचल एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस और गरीब रथ एक्सप्रेस जैसी कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया है। अलग रास्ते से जाने की जानकारी दी. हालांकि, बुधवार सुबह ट्रैक साफ होने के बाद नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस और पटना एलटीटी एक्सप्रेस जैसी कुछ ट्रेनों को उनके संबंधित रूट से गुजरने की अनुमति दी गई। 

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad