• Breaking News

    कांग्रेस सनातन के खिलाफ जहर उगलने वालों के साथ है- पीएम मोदी

    कांग्रेस सनातन के खिलाफ जहर उगलने वालों के साथ है- पीएम मोदी






    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  / विवेक श्रीवास्तव  

    नई दिल्ली :- लोकसभा चुनाव 2024 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी ANI को इंटरव्यू दिया. इंटरव्यू में पीएम मोदी से 2047 के लक्ष्य के बारे में पूछा गया. इस पर उन्होंने कहा कि 2047 और 2024 (लोकसभा चुनाव) दो अलग-अलग चीजें हैं. इन्हें आपस में नहीं मिलाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब देश आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा था, तभी मैंने कहना शुरू कर दिया था कि 2047 में देश की आजादी के 100 साल होंगे. ऐसे पड़ाव लोगों में उत्साह भर देते हैं. इन 25 वर्षों का अधिकतम लाभ कैसे उठाया जाए।



    ये खबर भी पढ़े-सीतामढी महागठबंधन के राजद प्रत्याशी अर्जुन राय ने शाष्टांग प्रणाम यात्रा की शुरुआत की



    अपने इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि 2019 के चुनाव में भी मैं 100 दिन का काम देकर चुनाव मैदान में गया था. जैसे ही मैं वापस आया, पहले 100 दिन के अंदर धारा 370 ख़त्म कर दी गई. पहले 100 दिन में बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई। सुरक्षा को लेकर UAPA बिल 100 दिन में पास हो गया. बैंकों का विलय बहुत बड़ा काम था, हमने 100 दिन में कर दिखाया. इतना ही नहीं, करीब 15 हजार करोड़ रुपये का निवेश कर पशुओं के टीकाकरण का बड़ा अभियान चलाया गया। ये सब मैंने पहले 100 दिनों में किया. मुझे 100 दिन की योजना बनाकर काम करना पसंद है.




    अगले 25 साल के विज़न के लिए समर्पित एक टीम बनाई- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि मैंने एआई की मदद से विषयवार फीडबैक तैयार किया है. अगले 25 वर्षों के विज़न के लिए हर विभाग में अधिकारियों की एक समर्पित टीम बनाई गई है। मैं उनके साथ बैठा और प्रेजेंटेशन लिया. मैं चाहता हूं कि मैं अपने विजन को लेकर जो ये डॉक्यूमेंट बना रहा हूं वो 15-20 लाख लोगों के विचारों से बने। मैं इसे एक दस्तावेज के रूप में तैयार करवा रहा हूं. जैसे ही चुनाव ख़त्म होंगे, मैं चाहूंगा कि राज्य इस पर काम करें। राज्य इस बारे में क्या सोचते हैं, क्या हो सकता है. इसे सभी राज्यों को भेजा जाएगा. फिर नीति आयोग की बैठक बुलाकर व्यापक चर्चा की जायेगी. फिर फाइनल आउटपुट सामने आएगा.


    अब हम एक झटके में गरीबी हटाने की बात कर रहे हैं- पीएम मोदी

       प्रधानमंत्री मोदी ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से आज शब्दों के प्रति हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं है... मैंने एक नेता को कहते सुना, 'मैं एक झटके में गरीबी हटा दूंगा.' जिनको 5-6 दशक तक देश पर राज करने को मिला और आज वो कहते हैं कि एक झटके में गरीबी हटा देंगे. उन्हें सुनकर लोगों को आश्चर्य होता है कि वे क्या कह रहे हैं... हम 'प्राण जाए पर वचन न जाएं' की महान परंपरा से निकले हैं। नेताओं को ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए...लोग आज हम जो कहते हैं उस पर भरोसा करते हैं।


    ये खबर भी पढ़े-भाजपा नेता श्याम नंदन प्रसाद ने सीतामढी एनडीए लोकसभा प्रत्याशी देवेश चंद्र ठाकुर के लिए खड़ी कर दी मुसीबत .


    सीबीआई, ईडी पर पहले ही कानून बन चुका है- पीएम मोदी


    सीबीआई, ईडी पर पहले से ही कानून बने हुए हैं. मैंने इस पर कोई नया कानून नहीं बनाया है. केंद्रीय एजेंसियां अपना काम कर रही हैं. सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं है.


    परिवार को बचाने के लिए सारी राजनीतिक ताकत का इस्तेमाल किया गया- पीएम मोदी

    इंटरव्यू में पीएम मोदी ने परिवारवाद और वंशवाद को लेकर पिछली सरकारों और विपक्षी दलों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से पहले की राजनीति में सारी राजनीतिक शक्ति इस बात पर केंद्रित रहती थी कि परिवार को कैसे मजबूत किया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई परिवार की जड़ें न उखाड़ सके। ऐसा लग रहा था। मैं देश को मजबूत करने के उद्देश्य से काम करता हूं।'


    अगले कार्यकाल में स्पीड और स्केल बढ़ाने की जरूरत है- पीएम

    एएनआई को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि 2024 के चुनाव में देश के सामने मौका है. एक कांग्रेस और एक बीजेपी का कार्यकाल. उनका कार्यकाल 5-6 दशकों का था और मेरा काम 10 वर्षों का। 10 साल में से 2 साल मुझे कोविड से लड़ना पड़ा और तब भी काफी असर पड़ा। इसके बाद हर पैरामीटर पर कांग्रेस मॉडल से अलग मॉडल नजर आ रहा है. मुझे अगले कार्यकाल में गति और पैमाना बढ़ाना होगा।


    लोकतंत्र में चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहिए- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि भारत की आजादी के 100 साल पूरे होने पर भारत में एक प्रेरणा जागृत होनी चाहिए. दूसरा है 2024, ये चुनाव का क्रम है, ये आदेश आया है. ये दूसरी बात है. लोकतंत्र में चुनावों को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। इसे उत्सव के रूप में मनाया जाना चाहिए। अगर हम चुनाव के माहौल को लोक उत्सव में बदल देंगे तो यह एक अनुष्ठान बन जायेगा. लोकतंत्र हमारी रगों में, हमारे मूल्यों में होना चाहिए।


    'सनातन के खिलाफ जहर उगलने वालों के साथ है कांग्रेस- पीएम मोदी'


    डीएमके की हालिया 'सनातन विरोधी' टिप्पणी और उस पर जनता के गुस्से पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस से पूछा जाना चाहिए कि सनातन के खिलाफ इतना जहर उगलने वाले लोगों के साथ बैठने की उनकी क्या मजबूरी है?...की मानसिकता क्या है? कांग्रेस। ये कैसी विकृति है


       एक राष्ट्र-एक चुनाव पर क्या बोले पीएम मोदी?

    पीएम मोदी ने इंटरव्यू में कहा कि एक राष्ट्र, एक चुनाव हमारी प्रतिबद्धता है...कमेटी को कई लोगों ने अपने सुझाव दिए हैं. अनेक सकारात्मक एवं नवोन्वेषी सुझाव आये हैं। अगर हम इस रिपोर्ट को लागू कर पाए तो देश को बहुत फायदा होगा. 

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header+AidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad