• Breaking News

    रूस और यूक्रेन युद्ध नाजुक दौर में,रूस ने यूक्रेन के चेर्निहाइव शहर पर मिसाइलें दागीं 17 लोगों की मौत

    रूस और यूक्रेन युद्ध  नाजुक दौर में,रूस ने यूक्रेन के  चेर्निहाइव शहर पर मिसाइलें दागीं 17 लोगों की मौत







    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  / अमित मेहलावत 

    नई दिल्ली:- रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध अब नाजुक दौर में पहुंच गया है। हालांकि, दोनों देशों के बीच रुक-रुक कर हमले अब भी जारी हैं. इस बीच रूस ने यूक्रेन के ऐतिहासिक शहर चेर्निहाइव पर मिसाइलें दागीं। जिससे शहर में भारी तबाही मची। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूस ने बुधवार को यूक्रेन के शहर चेर्निहाइव पर कई मिसाइलों से हमला किया। जिसमें कई इमारतें ध्वस्त हो गईं. इस हमले में अब तक 17 लोगों के मारे जाने की खबर है.




    यूक्रेन के राष्ट्रपति ने मांगी मदद

    रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने सहयोगियों से यूक्रेन की वायु रक्षा को मजबूत करने में मदद करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा है कि उनके देश के पास मिसाइलों को रोकने के लिए जरूरी हथियारों की कमी है. अधिकारियों ने कहा कि तीन रूसी मिसाइलों ने बुधवार को उत्तरी यूक्रेनी शहर चेर्निहाइव के एक शहर क्षेत्र पर आठ मंजिला अपार्टमेंट की इमारत को निशाना बनाया। इस हमले में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है.


    ये भी खबर भी पढ़े-एलन मस्क ने यूएनएससी में स्थायी सदस्यता पाने के लिए भारत की स्थिति का समर्थन किया


    हामटे में कई इमारतें ध्वस्त हो गईं

    यूक्रेनी आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि सुबह के हमले में तीन बच्चों सहित कम से कम 61 लोग घायल हो गए। जबकि बचावकर्मी आंशिक रूप से ढही इमारतों और मलबे के ऊंचे टीलों की तलाश कर रहे हैं। आपको बता दें कि चेर्निहाइव यूक्रेन की राजधानी कीव से लगभग 150 किलोमीटर (90 मील) उत्तर में रूस और बेलारूस की सीमा के पास स्थित है। इस शहर की जनसंख्या लगभग 250,000 है।




    युद्ध फरवरी 2022 में शुरू हुआ

    रूस की तरह ही यह बमबारी तब की गई जब दोनों देशों के बीच युद्ध अपने तीसरे वर्ष में प्रवेश कर गया। यूक्रेन को अपने पश्चिमी साझेदारों से अतिरिक्त सैन्य समर्थन की कमी के कारण वह क्रेमलिन की बड़ी शक्तियों की दया पर निर्भर होता जा रहा है। रूस ने सर्दियों में यूक्रेन पर कोई बड़ा हमला नहीं किया, हालांकि रूस इस युद्ध से पीछे नहीं हटा और लगातार इस पर ध्यान दे रहा है. 

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header+AidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad