Header Ads

  • BREAKING NEWS

    बिहार पुलिस तो अपराधियों तो पकड नहीं सकती, सिर्फ भले लोगो को परेशान करती है ,पटना हाईकोर्ट



    We News24 Hindi »पटना बिहार     

     ब्यूरो संवाददाता अमिताभ मिश्रा की रिपोर्ट 

    बिहार: पुलिस की काम करने के तरीके को लेकर पटना हाईकोर्ट नाराज दिखा पटना हाईकोर्ट ने मंगलवार को शख्त टिप्पणी की।और  कहा, पुलिस का काम सिर्फ औइर सिर्फ केवल आम और भले लोगों को परेशान करने का काम रह गया है। बिहार पुलिस को  नियम कानून से कुछ लेना देना नहीं। लगता है अधिकारियों ने कानून की किताबें पढऩा बंद कर दिया है। 


    मामला अपने पिता की जगह आर्म्स लाइसेंस खुद के नाम हस्तांतरित कराने आए एक युवक से संबंधित था। आवेदक की अर्जी पर पुलिस वालों ने लिखा कि बंदूक का लाइसेंस इसलिए नहीं दिया जा सकता, क्योंकि आवेदक गर्म मिजाज के हैं। इस पर कोर्ट ने दो पुलिस अधिकारियों की जमकर खिंचाई की।

    ये भी पढ़े :बिहार बाढ़ पीड़ित को दिया गया सहायता या उड़ाया गया मजाक ,1500 लोगो को 5000 रूपये की सहायता राशि

    कोर्ट ने दोनों पदाधिकारियों को कोर्ट में हाजिर कर उनसे 24 घंटे के अंदर बताने को कहा कि इस गैरकानूनी कार्रवाई के लिए उन पर कितना जुर्माना लगाया जाए।आज  बुधवार को साढ़े 10 बजे से  पर फिर सुनवाई होगी।
    कोर्ट ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को पढऩे- लिखने और कानून से कुछ लेना-देना नहीं है, जो मन में आया वही कर गुजरते हैं। ये चोर- डकैत को तो  पकड़ ही नहीं पाते हैं जबकि जो सही काम करते हैं उसे भी उलझा देते हैं। इनका काम बस भले लोगों को परेशान करना रह गया है । 
    पढ़े क्यों हाईकोर्ट ने ऐसा कहा 
    फुलवारी शरीफ थाना अंतर्गत रहने वाले मुकेश कुमार ने लाइसेंसिंग अधिकारी के यहां एक आवेदन दे कर आग्रह किया था कि उनके पिता अखिलेश्वर प्रसाद वृद्ध हो चुके हैं। वे दो-नाली बंदूक को संभालने में असमर्थ हो गए हैं। इसीलिए उनके नाम पर जारी आम्र्स लाइसेंस को मेरे नाम पर कर दिया जाए। लाइसेंसिंग अधिकारी ने थाने से आवेदक के चरित्र के बारे में जानकारी मांगी थी।

    ये भी पढ़े :बिहार में सुपर 30 को टैक्स फ्री

    जवाब में एएसआई दीपलाल पासवान ने प्रार्थी के आवेदन पर यह लिखा कि स्थानीय लोगों से पता किया तो जानकारी मिली कि ये गर्म मिजाज के हैं। इसी आधार पर उनके आवेदन को नामंजूर कर दिया गया। इस पर आपत्ति जाहिर कर याचिकाकर्ता मुकेश कुमार ने हाई कोर्ट पहुंच गए। 
    कविता चौधरी द्वारा किया गया पोस्ट 
    VIDEO:-


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad