Header Ads

  • BREAKING NEWS

    झारखण्ड :बीती रात बोकारो के स्टील प्लांट में लगी भीषण आग,सभी कर्मचारी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया



    We News 24 Hindi » झारखण्ड,बोकारो

    संवाददाता खुशबू सिंह की रिपोर्ट  

    झारखण्ड :  बोकारो के स्टील  प्लांट में बीती रात भीषण  आ’ग लग गयी जिसमे लाखों का सामान जल कर हो गया राख । ये हादसा देर रात तक़रीबन  11 बजे शॉट सर्किट लगने के वजह से बोकारो स्टील प्लांट के टार डिस्टिलेशन यूनिट में आग लग गई। आग धीरे-धीरे बढ़ते हुई प्लांट फ़ैल गया । आग ने इतना भयावक रूप ले लिया की दमकल  विभाग को आग बुझाने में छह घंटे का समय लग गया । राहत की बात ये है रही की सभी कर्मचारि को प्लांट सही सलामत बाहर निकाल लिया गया ।

    ये भी पढ़े :डोनाल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तानी पत्रकार की हरकत पर इमरान को ,कहां से ढूंढकर लाते हैं ऐसे पत्रकार

    किस वजह से आग लगी इसका  पता लगाने के लिए बीएसएल ने उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन किया है। इस बीच इंस्पेक्टरेट ऑफ फैक्ट्रीज एंड डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट ने भी जांच शुरू की है। बोकारो स्टील के संचार प्रमुख मणिकांत धान ने बताया कि आग से उत्पादन पर कोई असर नहीं पड़ा है और न ही किसी कर्मचारी को किसी भी प्रकार की क्षति हुई है।

    ये भी पढ़े :ओवैसी ने जनसभा को किया सम्बोधित, कहा- रांची पहली बार आया हूँ, आखरी बार नहीं

    आपको बता चले कि आग पहले बिजली के केबल में लगी। इसके बाद आसपास रखे अलकतरा एवं अन्य सामान भी चपेट में आ गए। आग की लपटें दूर-दूर तक और आसमां की ओर उठ रही थी। आग पर काबू पाने के लिए कि अग्निशमन यंत्र को बुलाना पड़ा। बोकारो स्टील के फायर टेंडर कम पड़े तो झारखंड अग्निशमन विभाग एवं डीवीसी के फायर टेंडर को भी लाया गया। इसके बाद लगभग 6 घंटे की मेहनत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया जा सका।

    कविता चौधरी द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad